The Lallantop

दिल्ली: शादी नहीं करना चाहता था, दो लाख की सुपारी दे लड़की का गला कटवा दी

मृतका आरोपी के ऑफिस में ही काम करती थी.

post-main-image
गिरफ्तार हुए आरोपी (साभार:आजतक)

दिल्ली (Delhi) के आजादपुर (Azadpur) में एक युवती का गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है. युवती फाइनेंस कंपनी (Finance company) में काम करती थी और कथित तौर पर कंपनी के मालिक से उसका अफेयर था. आरोप है कि युवती शादी के लिए बोल रही थी, तो उससे छुटकारा पाने के लिए आरोपी ने कॉन्ट्रैक्ट किलर (Contract Killer) को दो लाख रुपये की सुपारी दी. बीते 27 अगस्त को ऑफिस में ही युवती की हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक युवती जेजे कॉलोनी भलस्वा डेयरी में रहती थी. वो  23 साल की थी और सिंह एंड ब्रदर्स फाइनेंशियल सर्विस में टेलीकॉलर का काम करती थी. कंपनी का मालिक अनुज अपनी पत्नी और बच्चों के साथ अंकुर विहार, गाजियाबाद में रहता है. वो करोल बाग और आज़ादपुर में कई फाइनेंस कंपनियां चलाता है. इस मामले में दूसरे आरोपी जय प्रकाश, पंकज, शरीफ, श्याम और सुमित हैं, जो सभी सोनिया विहार में रहते हैं.

‘मैंने उसकी चीख सुनी’

रिपोर्ट के मुताबिक 27 अगस्त की शाम करीब सात बजे अनुज नाम के शख्स ने एक बीट कॉन्स्टेबल को फोन कर अपने ऑफिस में हुई हत्या की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि युवती का गला कटा हुआ था. पुलिस ने उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसलिए IPC की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया. आदर्श नगर थाने के स्पेशल स्टाफ के टीम मेंबर्स अमित कुमार और सतीश कुमार ने घटनास्थल की CCTV फुटेज भी देखी. जिसमें शाम 6:17 बजे दो युवक सीढ़ियों से ऑफिस में आए और तीन मिनट बाद ऑफिस से बाहर निकल गए. कुछ देर बाद अनुज वहां आता है. और फिर पुलिस को फोन करता है. अनुज ने उस समय पुलिस को बताया, 

"मैं युवती से फोन पर बात कर रहा था, तब मैंने  उसके और कुछ पुरुषों के बीच बहस सुनी. कुछ मिनट बाद, मैंने युवती की चीख सुनी. और फिर मैं ऑफिस आया तो ये सब देखा."

नार्थ वेस्ट डीसीपी उषा रंगनानी ने कहा कि जब युवती के पर्स की तलाशी ली गई, तो उसमें अनुज की तस्वीर के साथ एक मंगलसूत्र मिला. जिससे पुलिस को अनुज पर शक हुआ. पूछताछ के बाद अनुज ने कबूल किया कि पिछले दो-तीन वर्षों से उसका युवती के साथ अफेयर था. अनुज ने पुलिस को बताया, 

"मैंने युवती को नहीं बताया था कि मैं  शादीशुदा हूं. वो मेरे ऊपर शादी करने के लिए दबाव बना रही थी. उसने शादी के लिए मुझे एक सप्ताह का समय दिया और कहा अगर मैंने शादी नहीं की तो वो सबको अफेयर के बारे में बता देगी. मैं इस बात से परेशान था, इसलिए मैंने मेरे दोस्त प्रकाश से बात की, जो करोल बाग ऑफिस में मेरे साथ काम भी करता है. उसने ही मुझे कॉन्ट्रैक्ट किलर्स के बारे में बताया और दो लाख रूपये की मांग की. फिर प्रकाश ने अपने दोस्त पंकज को बताया और उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट किलर सुमित, श्याम और शरीफ को ठेका दे दिया. मैंने उन्हें एक लाख रुपये का अग्रिम भुगतान भी किया गया था."

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बताया कि हत्या के एक दिन पहले अनुज ने कांट्रैक्ट किलर से कहा था कि महिला शाम छह बजे के बाद ऑफिस में अकेली होगी क्योंकि वो देर से घर जाती है. 27 अगस्त को को श्याम और शरीफ ऑफिस में गए और अनुज से फोन पर बात करने के दौरान चाकू से महिला का गला काट दिया. सुमित उन लोगों का सड़क किनारे इंतजार कर रहा था. अनुज शाम 6.15 बजे महिला को फोन करके बातों में उलझा रहा था, और वो ये भी जानना चाहता था कि हत्या हुई या नहीं.

पुलिस ने प्रकाश , पंकज , श्याम, शरीफ और सुमित को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों कांट्रैक्ट किलर का यूपी में आपराधिक इतिहास भी है. जांच के दौरान कुल 70 हजार रूपये बरामद किए गए हैं, जिसमें से 10-10 हजार रूपये जय प्रकाश और पंकज के पास से और 50 हजार रूपये श्याम और सुमित के पास से मिले हैं. 

वीडियो: दिल्ली में हुई वारदात, AIIMS में भर्ती नाबालिग पीड़िता ने पुलिस को बताई आपबीती