The Lallantop

यूपी : एक ही जिले में 24 घंटे के अंदर दो नाबालिगों का गैंगरेप, एक को डीजल डालकर जला दिया!

गांव में लड़की अपने घर पर अकेली थी. पिता घास काटने गए थे और मां मायके में थी.

post-main-image
लड़की का 90% शरीर झुलस गया. अस्पताल में होश आने के बाद नाबालिग ने पुलिस को आपबीती सुनाई. तस्वीर - पीलीभीत पुलिस/ ट्विटर

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के पीलीभीत (Pilibhit) से 24 घंटे के भीतर दो गैंगरेप (Gangrape) की घटनाएं सामने आई है. पहले 16 साल की लड़की के घर में घुसकर 2 आरोपियों ने लड़की का रेप किया और उसे डीजल डालकर जला दिया. लड़की का 90 प्रतिशत शरीर झुलस गया. अस्पताल में होश आने के बाद नाबालिग ने पुलिस को आपबीती सुनाई. 

दूसरी घटना 12वीं में पढ़ने वाली दलित लड़की के साथ गैंगरेप की है. लड़की का आरोप है कि गांव के दो लड़के रात में उसे घर से उठाकर ले गए. फिर गन्ने के खेत में उसका बलात्कार किया.

नाबालिग का रेप किया फिर ज़िंदा जलाया

घटना पीलीभीत के माधोटांडा थाना क्षेत्र की है. घटना की तारीख 7 सितंबर. कुंवरपुर गांव में लड़की अपने घर पर अकेली थी. पिता घास काटने गए थे और मां मायके में थी. आरोप है कि उसी गांव में रहने वाला राजवीर अपने साथी ताराचंद के साथ घर में घुसा. राजवीर ने लड़की का रेप किया. फिर लड़की पर डीजल डाला और उसे ज़िंदा जला दिया. आनन-फानन में लड़की के घर वाले उसे जिला अस्पताल लेकर गए. उसका शरीर बुरी तरह झुलस चुका था. होश आने के बाद उसने पूरी घटना के बारे में जानकारी दी. पीलीभीत के एसपी दिनेश कुमार प्रभु ने अस्पताल जाकर लड़की से मुलाकात की और मजिस्ट्रेट ने लड़की का बयान दर्ज किया.

पीलीभीत के एसपी दिनेश कुमार प्रभु ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा,

"लड़की के परिवारवालों की शिकायत के आधार पर POCSO और SC/ST Act के तहत केस दर्ज किया गया है. दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है."

पुलिस ने बलात्कार, हत्या के प्रयास और धमकी देने का मुकदमा भी दर्ज किया है.

लड़की का अस्पताल में इलाज चल रहा है और पुलिस के मुताबिक उसकी हालत गंभीर है.

नाबालिग का गन्ने के खेत में गैंगरेप

आजतक से जुड़े सौरभ पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक, एक दूसरी घटना में 12वीं में पढ़ने वाली नाबालिग दलित लड़की को गांव ले लड़के रात में घर से उठाकर ले गए. सुबह उठकर लड़की की मां ने देखा कि बेटी घर पर नहीं है. उसकी खोजबीन शुरू हुई. गन्ने के खेत में वो अचेत अवस्था में पड़ी मिली. परिजन उसे उठाकर घर लाए. होश आने के बाद उसने आपबीती सुनाई और घरवालों ने इस घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई.

पुलिस अधीक्षक दिनेश पी ने बताया कि मुख्य आरोपी की साथी को हिरासत में ले लिया गया है, दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगाई गई है.

वीडियो: बस्ती में घरपर अकेली मासूम के साथ रेप का मामला दिल दहला देगा