The Lallantop

अनुराग कश्यप ने बताया, फिल्मों में महिला एक्टर्स को लीड रोल क्यों देते हैं?

अनुराग कश्यप की फिल्म ‘दोबारा’ 19 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है. इस फिल्म में तापसी पन्नू लीड रोल निभा रही हैं.

post-main-image
फेमस फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने महिलाओं और पुरूषों के साथ काम करने के बीच एक बड़ा अंतर बताया.

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप का मानना है कि पुरुष लीड एक्टर्स की तुलना में महिला लीड एक्टर्स के साथ काम करना आसान होता है. इसलिए वो ऐसी कहानियों पर फिल्म बनाते हैं जो महिलाओं के जरिए आगे बढ़ती हैं. उन्होंने कहा कि पुरुष एक्टर्स में हर फिल्म के साथ असुरक्षा की भावना बढ़ती जाती है, जबकि एक्ट्रेसेस के साथ ऐसा नहीं होता है. 

अनुराग कश्यप ने कहा,

“महिलाओं के साथ काम करना आसान होता है और उनसे डील करना भी आसान होता है. पुरुषों में असुरक्षा की भावना बहुत अधिक होती है. मुझे तापसी पन्नू, सैयामी खेर या अमृता सुभाष के साथ काम करना आसान लगता है. वो लोग मुझ पर बहुत भरोसा करती हैं! अगर मुझे भरोसा नहीं मिलता है तो मैं काम नहीं कर पाता. जब पुरुष कलाकार नए होते हैं, तो वे आप पर पूरा भरोसा करते हैं लेकिन धीरे-धीरे असुरक्षा उन्हें घेर लेती है. मैंने बहुत से लोगों को सफलता और असफलता के साथ बदलते देखा है."

अनुराग कश्यप की फिल्म ‘दोबारा’ 19 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है. इस फिल्म में तापसी पन्नू लीड रोल निभा रही हैं. इससे पहले अनुराग ने ‘मनमर्ज़ियां’ में तापसी को डायरेक्ट किया था. हाल के सालों में अनुराग कश्यप ने जिन फिल्मों और शॉर्ट स्टोरीज़ को डायरेक्ट किया है उनकी कहानी के केंद्र में एक महिला किरदार होती है. चाहे ‘गोस्ट स्टोरीज़’ में एक गर्भवती महिला किरदार की कहानी हो, चाहे ‘चोक्ड’ में एक ऐसी महिला की कहानी जो नोटबंदी के बीच घर की नाली से निकलने वाला रुपया जमा करती है.

हाल ही में अनुराग कश्यप ने सोशल मीडिया पर अपनी दोनों एक्स वाइव्स आरती बजाज और कल्की केकला के साथ फोटो पोस्ट की थी. उन्होंने दोनों को अपनी लाइफ का पिलर बताया था. 

स्वतंत्रता दिवस पर बिलकिस बानो का रेप करने वाले 11 लोगों को सरकार ने आज़ाद किया !