The Lallantop

चोरी करने घुसा था, लड़की मिली तो उसका गला काटकर चेहरे पर तेज़ाब डाल दिया

लड़की का चेहरा बुरी तरह जल चुका है, उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

post-main-image
पीड़िता के हालात गंभीर है (फोटो - इंडिया टुडे)

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर ज़िले (Nellore, Andhra Pradesh) की पुलिस ने एक शख्स को गिरफ़्तार किया है. उस पर आरोप है कि उसने 14 साल की एक लड़की पर धारदार हथियार से वार किया और उसके चेहरे पर तेज़ाब डाल (acid attack) दिया. आरोप है कि हमलावर पीड़िता के परिवार का करीबी रिश्तेदार है. लड़की को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में बेहतर इलाज के लिए अपोलो अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया. डॉक्टरों ने बताया है कि पीड़िता की हालत गंभीर है क्योंकि एसिड हमले में उसका चेहरा बुरी तरह से जल गया था.

चोरी के मक़सद से गया था आरोपी

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, घटना 5 सितंबर को वेंकटचलम गांव के चेमुदगुंटा कॉलोनी में हुई थी. 5 सितंबर की दोपहर को आरोपी लड़की के घर में घुसा. कुछ चुराने के मक़सद से. घर पर कोई और नहीं था. तभी उसने लड़की पर हमला किया और वहां से भाग गया. पड़ोसियों ने चीख सुनी तो तुरंत लड़की के पिता को सूचित किया. हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर पीड़िता को सरकारी अस्पताल में भेजा गया.

नेल्लोर के SP विजया राव ने कहा,

"5 सितंबर की दोपहर साढ़े तीन से पांच बजे के बीच आरोपी चोरी के इरादे से घर के अंदर गया. वहीं उसने लड़की को देखा और उस पर तेज़ाब से हमला कर दिया. उसके गले पर धारदार हथियार से हमला भी किया. हमले के पीछे का मक़सद, जो अभी तक पता चल पाया है, वो यही है कि उसे पैसे चाहिए थे. और, घटना के दौरान वो शराब के नशे में था.

पड़ोसी सजग थे और उन्होंने पीड़ित लड़की के पिता को सूचित कर दिया, जो तुरंत मौक़े पर पहुंचे और पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया.

पीड़िता का इलाज किया जा रहा है. डॉक्टरों ने मरीज की स्थिति के बारे में अपडेट देने के लिए और समय मांगा है. हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है."

वेंकटचलम पुलिस ने ये भी बताया कि हमलावर पीड़िता का रिश्तेदार है. उसे हिरासत में ले लिया गया है और IPC की धारा 326-A(एसिड अटैक), 307 (हत्या का प्रयास), 448 (जबरन घर में घुसना), 354 (महिला पर हमला), 509 (महिला की गरिमा भंग करना), 511 (चोरी) और पॉक्सो ऐक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पीड़िता का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. उसके गले पर खून के निशान हैं और एसिड अटैक से उसका चेहरा जल गया है.

'छपाक' को फ्लॉप करानी की कोशिश हुई, लेकिन मामला उल्टा पड़ गया!