The Lallantop

'हर बार औरत को ब्रा छुपाने को क्यों कहते हैं?' आलिया भट्ट ने पूछा सवाल

आलिया भट्ट ने कहा कि पहले वो बात-बात पर होने वाले सेक्सिज्म को समझ नहीं पाती थीं, पर अब समझती हैं और ये उन्हें बहुत परेशान करता है.

post-main-image
आलिया भट्ट(फोटो-इंस्टाग्राम)

आलिया भट्ट अपनी आने वाली फिल्म डार्लिंग्स के प्रमोशन में जोर-शोर से लगी हैं. इस फिल्म को उन्होंने प्रोड्यूस भी  किया है. फिल्म में आलिया एक ऐसी महिला का किरदार निभा रही हैं जो घरेलू हिंसा से पीड़ित है. हाल ही में इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान आलिया ने कैजुअल सेक्सिज्म के बारे में बात की. आलिया ने कहा कि पहले वो बात-बात पर होने वाले सेक्सिज्म को समझ नहीं पाती थीं, उन पर ध्यान नहीं देती थीं. लेकिन अब उन्हें अहसास होता है कि लोग कितना गलत बोलते हैं.

आलिया ने बताया,

"मुझे लगता है कि समय-समय पर मैंने कैजुअल सेक्सिज्म का सामना किया है. कई बार मैंने ध्यान नहीं दिया. लेकिन अब मैं ये सब चीज़ें  सोचती हूं क्योंकि इसके बारे में मुझे अब ज्यादा जानकारी है. अब मुझे समझ आता है. 'हे भगवान' ये एक सेक्सिस्ट टिप्पणी थी. अब मैं काफी ज्यादा सेंसिटिव हो गई हूं. इसलिए कभी-कभी मेरे दोस्त भी मुझे बोलते हैं कि तुम्हें क्या हो गया है, तुम इतनी गुस्सैल कैसे हो गई हो?"

आलिया ने ये भी बताया कि कई बार उनके नाराज़ होने पर या किसी चीज़ के प्रति सेंसिटिव होने पर लोग कह देते हैं कि PMS की वजह से ऐसा हो रहा है उनके साथ. PMS यानी पीरियड से पहले महिलाओं के शरीर में आने वाला हॉर्मोनल बदलाव, इस दौरान कुछ महिलाएं संवेदनशील और भावुक होती हैं. आलिया ने बताया कि उन्हें ऐसी बात कहने वालों पर बहुत गुस्सा आता है. उन्होंने कहा, 

‘मैं ऐसे लोगों से कहती हूं कि भाड़ में जाओ. क्या आपका जन्म इसलिए हुआ है कि आप महिलाओं से पूछ सकें कि उनका PMS तो नहीं चल रहा. महिलओं से बहुत कुछ छुपाने को कहा जाता है. ब्रा छुपाने को कहा जाता है. क्यों छिपाएं? ये कपड़े हैं, आप अपना अंडरवियर दिखा रहे हैं, मैं तो कुछ नहीं बोल रही. महिलाओं को अच्छे से पता है उन्हें कब और क्या छुपाना है."

‘डार्लिंग्स’ के अलावा आलिया जल्द ही ‘ब्रह्मास्त्र’ में नज़र आने वाली हैं. फिल्म में रणबीर कपूर उनके साथ नज़र आएंगे.

वीडियो: आलिया भट्ट, शेफाली शाह, विजय वर्मा की 'डार्लिंग्स' बहुत सही मुद्दा उठा रही है

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स