The Lallantop

IAS को ट्रेनिंग देने वाले LBSNAA में मिला युवक का शव, शरीर पर साड़ी, चेहरे पर मेकअप था

मसूरी में बने लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी यानी LBSNAA में कार्यरत एक युवक ने अकादमी परिसर के स्टाफ कमरे में कथित तौर पर अपनी जान ले ली. बताया जा रहा है कि युवक ने महिला की वेशभूषा धारण की हुई थी. उसने साड़ी पहनकर मेकअप कर रखा था. पुलिस की जांच जारी है.

post-main-image
मसूरी की प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (फोटो-आजतक)

उत्तराखंड के मसूरी में बने सिविल सर्विस इंस्टीट्यूट लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (LBSNAA) में कथित तौर पर एक युवक ने आत्महत्या कर ली है. 18 अक्टूबर को यहां के स्टाफ क्वार्टर में 22 वर्षीय लड़के का शव मिला है. इंडिया टुडे/आजतक के पास घटनास्थल की तस्वीरें हैं. इनमें मृतक युवक महिला वेशभूषा में दिख रहा है. उसके शरीर पर साड़ी और चेहरे पर मेकअप था. घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव बरामद किया. उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

आजतक से जुड़े सागर शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक की पहचान श्रीनगर, पौड़ी गढ़वाल निवासी अनुकूल रावत के तौर पर हुई है. वो अकादमी के मल्टी टास्क डिपार्टमेंट (MTS) का कर्मचारी था. मृतक अकादमी परिसर में अपने सरकारी आवास में अकेले रहता था. बताया जा रहा है कि देर शाम वह कमरे में गया, लेकिन सुबह काम पर नहीं पहुंचा. जिसके बाद उसके सहयोगियों ने जब दरवाजा खटखटाया, तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला. इस पर पुलिस को सूचना दी गई.

पुलिस के आने के बाद युवक की मौत का पता चला. पुलिस ने कमरे के दरवाजे को कारपेंटर की मदद से तुड़वाया. शव की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराई गई है और मामले की जांच जारी है. पुलिस ने मृतक के मोबाइल को कब्जे में ले लिया है. उसके परिजनों को सूचना दे दी गई है. पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि मौत से पहले युवक ने महिलाओं जैसा रूप खुद धारण किया या किसी और का काम है.

रिपोर्ट के मुताबिक युवक के शरीर पर साड़ी के अलावा हाथों में चूड़ियां, माथे पर बिंदी और होंठों पर लिपस्टिक लगी हुई थी. संस्थान के लोगों को युवक की मौत पर दुख है, साथ ही इसकी परिस्थितियों से हैरानी भी है. इसी तरह का मामला उधमसिंह नगर जिले से भी सामने आया था. जहां 6 महीने पहले पंतनगर एयरपोर्ट पर तैनात एक असिस्टेंट मैनेजर एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने भी लड़की का वेश धारण कर आत्महत्या की थी.

वीडियो: सुप्रीम कोर्ट ने सद्गुरु के Isha Foundation के खिलाफ याचिका खारिज की, बंधक बनाने के मामले में राहत