The Lallantop

Mumbai Hit and Run Case: गर्लफ्रेंड के घर छिपने गया था शिवसेना नेता का बेटा, अब तक क्या-क्या पता चला?

मुंबई के वर्ली में जिस BMW कार से स्कूटी को टक्कर मारी गई, वो कार CM एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना पार्टी के नेता राजेश शाह के नाम पर रजिस्टर थी.

post-main-image
BMW कार बांद्रा ईस्ट के कला नगर में लावारिस हालत में मिली थी. (फोटो: आजतक और इंस्टाग्राम-@ mihir__shah888)

मुंबई के वर्ली में हुए हिट एंड रन केस में एक शिवसेना नेता को पुलिस ने हिरासत में लिया है. महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना पार्टी के नेता राजेश शाह को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह पर BMW कार से एक स्कूटी को टक्कर मारने का आरोप है. इस हिट एंड रन मामले में एक महिला की मौत हुई है. 

आरोपी मिहिर शाह फिलहार फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है. राजेश शाह के अलावा, कार के ड्राइवर राजऋषि बिदावत को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त ड्राइवर आरोपी के बगल वाली सीट पर बैठा था. वर्ली हिट एंड रन केस में कब-क्या हुआ, आपको बताते हैं.

वर्ली हिट एंड रन केस की टाइमलाइन

1. रविवार, 7 जुलाई की सुबह-सुबह 50 साल के प्रदीप नखवा अपनी स्कूटी पर मछली खरीदने के लिए कोलाबा के ससून डॉक पर गए थे. उनके साथ उनकी पत्नी कावेरी (45 साल) भी थीं.

2. सुबह के करीब 5.25 बजे जब प्रदीप और कावेली एनी बेसेंट रोड से होते हुए कोलीवाड़ा स्थित अपने घर लौट रहे थे, तभी पीछे से एक तेज रफ्तार BMW ने उनकी स्कूटी को टक्कर मार दी. कावेरी सड़क पर गिर गईं और BMW कार चला रहा आरोपी कार लेकर मौके से भाग गया.

3. राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. कावेरी को नायर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

4. आरोप है कि BMW कार मिहिर शाह नाम का शख्स चला रहा था. मिहिर को पालघर जिले में शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा बताया जा रहा है. हादसे के वक्त कार का ड्राइवर राजऋषि बिदावत भी गाड़ी में ही था.

5. BMW कार बांद्रा ईस्ट के कला नगर में लावारिस हालत में मिली थी. पुलिस के अनुसार, 24 साल के मिहिर शाह ने अपनी कार वहीं छोड़ दी और ऑटो-रिक्शा लेकर भाग गया था. राजऋषि बिदावत भी ऑटो-रिक्शा लेकर बोरीवली चला गया था.

BMW hit and run case in worli
इसी कार से स्कूटी को टक्कर मारी गई. (फोटो: आजतक)

6. पुलिस के मुताबिक, फरार होने से पहले मिहिर अपनी गर्लफ्रेंड के घर गया था. आरोपी को शरण देने के मामले में पुलिस मिहिर की गर्लफ्रेंड से पूछताछ कर रही है.

7. पुलिस ने राजेश शाह को भी हिरासत में लिया है क्योंकि कार उन्हीं के नाम पर रजिस्टर थी. राजऋषि को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

8. डिप्टी कमिश्रनर ऑफ पुलिस (DCP) जोन III कृष्णकांत उपाध्याय के अनुसार, दुर्घटना के समय BMW में दो लोग सवार थे. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कार कौन चला रहा था.

मिहिर शाह पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या), 281 (मानव जीवन को खतरे में डालने वाली लापरवाही से ड्राइविंग), 125-B (जीवन और व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना), 238, 324 (4) (नुकसान और क्षति पहुंचाने वाली शरारत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा मोटर वाहन अधिनियम की धारा 184, 134 A, 134 B, 187 के तहत भी आरोप लगाए गए हैं.

9. कार दुर्घटना से पहले मिहिर अपने दोस्तों के साथ एक पब में भी गया था. हालांकि, पब मालिक का कहना है कि उसने शराब नहीं पी थी.

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि घटना के समय मिहिर नशे में था या नहीं.

10. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. नियम के अनुसार सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

वीडियो: हाथरस हादसा: सिपाही की हार्ट अटैक से मौत, अस्पताल में शवों की कर रहे थे देखरेख