The Lallantop

घर से निकली महिला अचानक लापता हो गई, कुछ दूरी पर बड़ा अजगर दिखा, पेट काटने पर निकला शव

मृतक महिला की पहचान 36 साल की सिरिआटी के तौर पर हुई है. वो अपने पति एडियांसा और चार बच्चों के साथ रहती थींं. हादसे का शिकार होने से पहले वो बच्चे की दवा लेने घर से निकली थीं.

post-main-image
अजगर का बड़ा पेट देखा तो शक हुआ (सांकेतिक फोटो- आजतक)

महिला घर से अपने बीमार बच्चे के लिए दवा लेने निकली थी. बहुत समय बाद भी जब वापस नहीं लौटी तो पति को चिंता होने लगी. तलाश करने निकले तो कुछ दूरी पर पत्नी की चप्पल और कपड़े पड़े हुए मिले. कुछ और दूरी पर एक अजगर मिला. उसका बड़ा पेट देखकर पता लग रहा था कि अभी-अभी उसने शिकार किया है (Woman Swallowed by Python Indonesia). शक हुआ कि शायद वो महिला वो निगल चुका है. इसके बाद अजगर का पेट खोला गया.

मामला इंडोनेशिया का है. मृतक महिला की पहचान 36 साल की सिरिआटी के तौर पर हुई है. दक्षिण सुलावेसी प्रांत के सितेबा गांव में अपने पति एडियांसा और चार बच्चों के साथ रहती थी.  2 जुलाई को वो बच्चे के लिए दवा लेने गई लेकिन वापस नहीं लौटी. तलाशी के दौरान 500 मीटर दूर महिला के कपड़े और उसके बाद 10 मीटर बाद अजगर मिला.

गांव के सचिव इयांग ने AFP को मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि जब एडियांसा ने अजगर का बड़ा पेट देखा तो उन्हें शक हुआ. तभी उन्होंने ग्रामीणों को उस अजगर का पेट काटने में मदद करने के लिए बुलाया. अजगर के पेट से महिला का शव मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया.

हाल के सालों में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. पिछले महीने दक्षिण सुलावेसी के एक जिले में भी एक महिला पांच मीटर अजगर के पेट के अंदर मृत पाई गई थी. 45 साल की फरीदा अचानक लापता हो गई थी. वो अजगर के पेट से पूरे कपड़े पहने हुई मिली.

Indonesian woman was found dead inside the belly of a python
(फोटो- X/@snehamordani)

ये भी पढ़ें- क्या महिलाओं की तुलना में ज्यादा ज़ोखिम उठाते हैं मर्द? मगरमच्छ और अजगर से पंगा लेने वालों का सीक्रेट पता चल गया

पिछले साल प्रांत के निवासियों ने आठ मीटर लंबे अजगर को मारा था. वो एक गांव में एक किसान का गला घोंटकर निगलते हुए मिला था. 2018 में दक्षिणपूर्व सुलावेसी के मुना शहर में सात मीटर लंबे अजगर के अंदर से 54 साल की महिला मृत पाई गई थी. एक साल पहले पश्चिमी सुलावेसी में एक किसान लापता हो गया था. बाद में पता चला कि उसे चार मीटर लंबे अजगर ने निगल लिया है.

वीडियो: एल्विश यादव और ध्रुव राठी के बीच क्या है झगड़ा, सांप वाले केस में लोगों ने क्या कह दिया?