The Lallantop

करवा चौथ के दिन पत्नी ने मैक्रोनी में जहर मिलाकर पति को दी, मौत हो गई

घटना यूपी के कौशांबी की है. बताया जा रहा है कि करवा चौथ की शाम पति-पत्नी का झगड़ा हो गया था.

post-main-image
पत्नी पर पति की हत्या का आरोप लगा है. (तस्वीर-इंडिया टुडे)

यूपी के कौशांबी जिले में एक महिला पर अपने पति की हत्या का आरोप लगा है. आरोप है कि महिला ने करवा चौथ के दिन अपने पति को मैक्रोनी में जहर मिलाकर खिला दिया. तबीयत खराब होते ही महिला के पति ने परिजनों को इसकी सूचना दी. परिजनों ने उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. पुलिस आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

आजतक से जुड़े अखिलेश कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक घटना कौशांबी जिले की इस्माइलपुर गांव की है. रविवार, 20 अक्टूबर को यहां के रहने वाले शैलेश कुमार की पत्नी सविता ने करवा चौथ का व्रत रखा था. शाम को चेहरा देखकर व्रत खोलते समय पति-पत्नी में झगड़ा हो गया. झगड़े के कुछ देर बाद सब कुछ सामान्य हो गया. सविता ने खाने के लिए मैक्रोनी बनाई. आरोप है कि इस दौरान सविता ने मैक्रोनी में जहर मिलाकर पति शैलेश को खाने के लिए दे दिया.

मैक्रोनी देने के बाद सविता पड़ोसी के घर जाने की बात कहकर फरार हो गई. मैक्रोनी खाने के कुछ देर बाद शैलेश की हालत बिगड़ने लगी. अपनी तबीयत बिगड़ती देख उसने परिवार के अन्य लोगों को सूचित किया. शैलेश को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान 32 साल के शैलेश की मौत हो गई.  

ये भी पढ़ें- गौरी लंकेश हत्याकांड के आरोपी को शिवसेना ने पार्टी से निकाला, पहले चुनाव की जिम्मेदारी दी थी

रिपोर्ट के मुताबिक शैलेश ने मौत से पहले एक वीडियो बनाया था. इसमें उन्होंने अपनी पत्नी पर जहर देने का आरोप लगाया. वीडियो में शैलेश ने बताया कि इस घटना में उनकी पत्नी के अलावा परिवार का कोई हाथ नहीं है. उनके भाई ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर शैलेश के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

कौशांबी के SP बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने इस मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ था. आरोप है की पत्नी ने पति को खाने मे जहर दे दिया, जिससे उसकी तबियत ख़राब हुई और अस्पताल में इलाज के दौरान पति की मौत हो गई. मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी महिला को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

वीडियो: छत्तीसगढ़ में हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या, भड़की भीड़ ने SDM को दौड़ा लिया