The Lallantop

पाकिस्तानी ड्रामे ‘कभी मैं कभी तुम’ के किस कदर फैन हुए पड़े हैं भारतीय दर्शक?

Hania Aamir और Fahad Mustafa का शो Kabhi Main Kabhi Tum एशिया भर में ट्रेंड कर रहा है.

post-main-image
'कभी मैं कभी तुम' (फोटो/ स्क्रीनशॉट यूट्यूब)

हानिया आमिर. एक ऐसी एक्टर जिनकी दीवानगी दूर देश तक है. जिन्हें इंटरनेट की दुनिया में 'लेडी SRK' तक बुलाया जाता है. जिनके इंडियन गानों पर डांस के वीडियो आग की तरह फैलते आए हैं.  हानिया की कहानी सिर्फ इन डांस वीडियोज़ और सोशल मीडिया क्रश तक सीमित नहीं. उनकी कहानी पाकिस्तान के कई शहरों से होकर हम तक पहुंचती है. 
वैसे तो हानिया आमिर ने अपने करियर की शुरुआत ‘जानां’ नाम की फिल्म  से की थी. लेकिन हानिया को पाकिस्तान की सरहदों से बाहर ले जाने का काम किया टीवी सीरियल ‘मेरे हमसफर’ ने . इस शो से हानिया की पॉपुलैरिटी भारत आ पहुंची. उसके बाद से ही भारत के लोग लगातार हानिया के शोज को पसंद कर रहे हैं. अब ऐसा ही हानिया का एक और शो अपनी पॉपुलैरिटी लिए भारत आ पहुंचा है.

कभी मैं कभी तुम
कभी मैं कभी तुम

हानिया आमिर पाकिस्तानी ड्रामा (डेली सोप/धारावाहिक/सीरियल को वो ड्रामा कह देते हैं!) 'कभी मैं कभी तुम' में काम कर रही हैं. ये ड्रामा एशिया भर में ट्रेंड कर रहा है, इस ड्रामे में हानिया के साथ पाकिस्तानी एक्टर फहाद मुस्तफा भी हैं. जो 10 साल के ब्रेक के बाद वापस ड्रामों में काम करने लौटे हैं. अब आप पूछेंगे कि ड्रामा ट्रेंड कर रहा है तो कितना ट्रेंड कर रहा है? तो जवाब होगा इतना कि आपकी रील्स में न चाहते हुए भी आएगा. न्यूज़ पढ़ने फोन खोलेंगे तो इस ड्रामे के अगले एपिसोड में क्या होने वाला है इसकी खबर दिखेगी. और इस शो के एडिट्स. वो तो आप अब तक देख ही चुके होंगे. वैसे तो हानिया के लगभग हर शो के एडिट्स सोशल मीडिया पर खूब चलते हैं. लेकिन इसके एडिट्स पॉपुलैरिटी की हद पार कर चुके हैं. कमेंटबॉक्स में भारतीय हाजिरी लगाते नज़र आते हैं. भारतीय कंटेंट क्रिएटर इस पर जमकर रील्स बना रहे हैं, साथ के साथ पाकिस्तानी एडिट्स/रील्स के कमेंट में भारतीयों की अच्छी खासी उपस्थिति रहती है. वहां के कंटेंट से भारतीय यूजर्स रिलेट कर ले जाते हैं.  नमूने के लिए ये देखिए 

अगर आपको जानना है कि इस शो का एडिक्शन कितना है, तो ये देखिए

क्या खास है इस ड्रामे में?

जैसा हर ड्रामे की फितरत होती है, एक दिलचस्प कहानी की डिमांड होती है. वो इसमें भी है. लेकिन यहां कहानी से ज्यादा दर्शकों को दोनों की केमिस्ट्री पसंद आ रही है. हानिया शो में शरजीना और फहाद, फहाद मुस्तफा का रोल प्ले कर रहे हैं. इसके अलावा शो में एक्टर एम्माद इरफानी- अदील का रोल निभाते नजर आ रहे हैं. शो की कहानी शरजीना और अदील की शादी की बात से शुरू होती है. लेकिन कुछ कारणों के चलते हानिया की शादी अदील से न होकर मुस्तफा से हो जाती है. पूरा कारण बताकर शो का स्पॉइलर नहीं देंगे. बस इतना समझ लीजिए कि मुस्तफा शो की शुरुआत में आपको 'रेड फ्लैग' की तरह नजर आएगा. लेकिन मुस्तफा का रोल धीरे-धीरे 'ग्रीन फ्लैग' हो जाता है. और यही किरदार का बदलना, जनता को बहुत पसंद आ रहा है. डेटिंग ऐप्स, सिचुएशनशिप और 'रेड फ्लैग' के जमाने में मुस्तफा का हानिया के लिए स्टैंड लेना, उसका साथ देना शो के किरदार को मेन करैक्टर एनर्जी के साथ पेश करता है. और ये सारी खूबियां जनता को खूब भा रही हैं. सोशल मीडिया पर लोग शो के एडिट्स बना रहे हैं, मुस्तफा की तारीफों के पुलिंदे बांध रहे हैं. और बोल रहे हैं कि बंदा इनको मुस्तफा जैसा ही चाहिए.

सबूत के तौर पर ये देखिए…


कहां देख सकते हैं ये ड्रामा?

‘कभी मैं कभी तुम’ सोमवार और मंगलवार को रात 8 बजे यूट्यूब चैनल 'ARY Digital' पर आता है. इंडिया में इसे आप सोमवार या मंगलवार को रात 11 बजे तक यूट्यूब पर देख सकते हैं. और अगर मिस हो जाए तो यूट्यूब प्लेलिस्ट में जाकर देख सकते हैं.

कुछ समय पहले इस शो के एक्टर फहाद मुस्तफा की मुलाकात बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह से हुई थी, जिसकी क्लिप बीते दिनों इंटरनेट पर छाई रही

बाद में फहाद मुस्तफा ने एक पॉडकास्ट में बताया कि उन दोनों ने सिंधी में बात की थी. 

हिंदी-उर्दू समझने वाले तमाम लोगों तक ये ड्रामा पहुंच रहा है. जैसे इस पाकिस्तानी-कोरियन कपल के घर में इस शो को कैसे समझाया जा रहा है. देखिए.

भारतीय जनता इतनी तेज़ है कि सीरियल के ऑडियो के साथ ही कुकिंग वीडियो चिपकाए जा रही है. 

इस ड्रामे को लेकर भारतीय यूजर्स में एक और मजाक चल रहा है कि भारतीय लड़के भी ये सीरियल खूब देख रहे हैं. यही हाल पाकिस्तानी लड़कों का भी है.

 

ये भी पढ़ें: कौन है पाकिस्तानी एक्ट्रेस हानिया आमिर, जिनके इंडियन गानों पर डांस ने धूम मचा रखी है

वीडियो: Hania Aamir ने Hrithik Roshan की Fighter को Anti-Pakistan बताया, अब Siddharth Anand का जवाब आया है