The Lallantop

दाऊद इब्राहिम ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी की, जानिए कौन है डॉन की दुल्हन?

किस प्लान के तहत की दूसरी शादी?

post-main-image
दाऊद इब्राहिम ने दूसरी शादी पाकिस्तान की एक लड़की से की है | फोटो: आजतक

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim). सालों से उसे ढूंढा जा रहा है, लेकिन कोई अता न पता. ये आदमी इतना छिपा रहता है कि इसका जो फोटो आपको दिखेगा वो भी दशकों पुराना है. लेकिन अब उसके बारे में एक बड़ी जानकारी मिली है. मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में दूसरी शादी की है. दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे अली शाह ने नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) के सामने ये खुलासा किया है. अली शाह ने बताया है कि दाऊद इब्राहिम ने दूसरी शादी पाकिस्तानी महिला से की है.

महजबीं से एजेंसियों का ध्यान हटाना चाहता था

दाऊद इब्राहिम की पहली पत्नी का नाम महजबीं है और वो मुंबई की रहने वाली है. आजतक से जुड़े अरविंद ओझा के मुताबिक अली शाह ने NIA को बताया कि दूसरी शादी दाऊद की महज एक चाल थी. उसने दूसरी शादी इस मकसद से की थी, जिससे जांच एजेंसियों का ध्यान उसकी पहली पत्नी महजबीं से हट जाए. अली जुलाई 2022 में दुबई में अपने काम के सिलसिले में गया था. वहीं वो महजबीं से मिला था. इस मुलाकात में ही महजबीं ने बताया था कि दाऊद ने दूसरी शादी कर ली है. लड़की पाकिस्तान में रहने वाले एक पठान परिवार से आती है.

दाऊद ने पहली पत्नी से तलाक लिया? फैक्ट गलत

अरविंद ओझा के मुताबिक अली शाह ने NIA को ये भी बताया कि दाऊद इब्राहिम ऐसा दिखा रहा था कि उसने महजबीं से तलाक ले लिया है, पर ये एक गलत फैक्ट है. उसने कभी महजबीं को तलाक दिया ही नहीं. यहां तक कि उसने महजबीं की सहमति से ही दूसरा निकाह किया. अली शाह से पूछताछ में ये भी पता चला कि पाकिस्तान में दाऊद के ठिकाने में भी बदलाव किया गया है. दाऊद इब्राहिम अब कराची के डिफेंस एरिया में अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे रहीम फाकी इलाके में रहता है.

NIA ने क्यों की अली शाह से पूछताछ?

बीते साल NIA ने आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के टेरर नेटवर्क का खुलासा करते हुए मुंबई समेत कई जगहों पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी अली शाह से और कुछ अन्य लोगों से पूछताछ के बाद की गई थी. इस मामले में NIA ने कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर दी है.

केवल एक बार पाकिस्तान ने कबूला- दाऊद हमारे यहां 

दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है. अमेरिका ने भी उसे आतंकी घोषित कर रखा है. मुंबई ब्लास्ट के बाद दाऊद भारत से भाग गया था. वो कराची में रह रहा है.  22 अगस्त 2020 को पाकिस्तान ने माना था कि भारत का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी कराची में रहता है. वो जिस बिल्डिंग में रहता है, उसका नाम 'व्हाइट हाउस' है. पाकिस्तान ने माना था कि दाऊद इब्राहिम कराची में सऊदी मस्जिद के बगल में बनी व्हाइट हाउस बिल्डिंग में रहता है.

दरअसल, पाकिस्तान ने अगस्त 2020 में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) को एक लिस्ट सौंपी थी. इसमें ही दाऊद इब्राहिम का नाम लिखा हुआ था. हालांकि, एक दिन बाद ही पाकिस्तान इससे पलट गया. उसने अगले ही दिन कहा कि दाऊद इब्राहिम के उसके यहां होने की बात निराधार और गुमराह करने वाली है.

वीडियो: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस वीडियो पर भयंकर बवाल क्यों मचा?