The Lallantop

बीफ खाने के शक में हत्या पर CM का बयान- 'गांवों में गोमाता के लिए बहुत श्रद्धा...इनको कौन रोक सकता है'

हरियाणा के चरखी-दादरी जिले में प्रवासी मजदूर की बीफ खाने के शक में हत्या कर दी गई. इस घटना में कुछ गिरफ्तारियां हुई हैं. मामले में अब सीएम सैनी का बयान आया है.

post-main-image
चरखी-दादरी की घटना पर सीएम सैनी की प्रतिक्रिया. (फोटो - आजतक)

हरियाणा के चरखी दादरी में बीफ खाने के आरोप में एक प्रवासी मजदूर की बेरहमी से हत्या कर दी गई. अब इस घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का बयान सामने आया है. नायब सिंह सैनी ने कहा है कि गांवों में गाय के लिए बहुत श्रद्धा होती है. इसलिए ऐसी घटनाएं रोकना मुश्किल होता है.

मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 

‘मॉब लिंचिंग जैसी बातें ठीक नहीं हैं. हमने गोमाता के संरक्षण के लिए विधानसभा के अंदर भी कड़ा कानून बनाया है. गोमाता पर कोई समझौता नहीं है. गांव  में गोमाता के लिए इतनी श्रद्धा है कि अगर उनको पता चल जाए कि इस प्रकार का ये हालात कर रहे हैं (गो हत्या), तो वो गांव के लोग हैं, इनको कौन रोकता है. लेकिन इस प्रकार की घटनाएं नहीं होनी चाहिए. ये घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं. मैं उन लोगों से भी कहना चाहूंगा कि वो इस प्रकार के संसाधनों में संलिप्त न हों, उससे बचना चाहिए.’

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 27 अगस्त की है. मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल के 26 वर्षीय साबिर मलिक के तौर पर हुई है.  हमले में शामिल पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ लड़कों को भी हिरासत में लिया गया है जिनकी उम्र 18 साल से कम बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक आरोपी कथित तौर गोरक्षा समूह से जुड़े हैं. आरोपियों ने दो मजदूरों के साथ मारपीट की. एक की मौत हो गई. एक गंभीर रूप से घायल है.

FIR के मुताबिक, 27 अगस्त की सुबह कुछ युवक बड़हरा गांव के पास एक झुग्गी बस्ती में रहने वाले कबाड़ व्यापारी साबिर के पास आए. आरोपी यह कहकर उसे स्थानीय बस स्टैंड पर ले गए कि उनके पास कुछ कबाड़ है, जिसका निपटान करना है. आरोपियों ने एक अन्य प्रवासी, असम के रहने वाले असीरुद्दीन को भी बस स्टैंड पर बुलाया था. और इसके बाद कथित तौर पर दोनों प्रवासी मजदूरों को पीटने लगे. इस दौरान जब अगल-बगल से जा रहे राहगीरों ने हस्तक्षेप किया, तो आरोपी दोनों मजदूरों को अपनी मोटरसाइकिलों पर बिठाकर किसी अन्य स्थान पर ले गए. रिपोर्ट के मुताबिक, साबिर को बाद में भांडवा गांव में एक नहर के पास मृत पाया गया. वहीं, असीरुद्दीन दूसरे स्थान पर घायल अवस्था में मिले. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने मजदूरों को गोमांस खाने के संदेह में पीटा था. आरोपियों की पहचान अभिषेक, रविंदर, मोहित, कमलजीत और साहिल के रूप में हुई है. आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस घटना की छानबीन कर रही है.
 

वीडियो: मनीष नरवाल, अवनी लेखरा का कमाल, पैरालंपिक्स में भारत ने मारा मेडल्स का चौका!