The Lallantop

Yo Yo Honey Singh के BONITA गाने में कव्वाली करने वाले 'The Shams' ये लड़के हैं

यो यो हनी सिंह के एल्बम 'Glory' का एक गाना पिछले कुछ दिनों से YouTube और Instagram पर ट्रेंडिंग है, नाम है 'BONITA'. इस गाने की खूब चर्चा हुई. लेकिन इस बार चर्चा का कारण गाने के बोल नहीं कुछ और है.

post-main-image
यो यो हनी सिंह का नया गाना है वायरल.

Yo Yo Honey Singh का नया एल्बम आया ‘Glory’. इस एल्बम के जिन दो गानों की सबसे ज़्यादा चर्चा हुई वो रहे ‘Millionaire’ और ‘Bonita’. इनके वीडियोज भी आए और नए प्रयोगों के साथ आए, इसलिए भी जाहिरन चर्चा ज़्यादा हुई. खासकर BONITA की खूब चर्चा हुई. उसी में लोगों ने एक बात पकड़ी कि इसमें ‘सूफी टच’ देखने को मिलता है. जब इसके 55वें सेकंड में कव्वाली गाते हुए दो स्वर गूंजते हैं… 

"तुम्हारी नज़र-ए-करम हो तो, काम हो जाए
अदा से देख लो, किस्सा तमाम हो जाए
तुम्हारे दर पे मैं करता हूं, इसलिए सजदे
ना जाने कौन से, सजदे में काम हो जाए" 

अगर आपने गाना नहीं सुना है तो नीचे हम गाने का लिंक भी लगा रहे हैं.

लोगों को जिज्ञासा हुई कि ट्रेंड कर रहे इस गाने में अलग सा फील देने वाले लोग कौन हैं. खोजा तो नज़र आया कि इस गाने में हनी के साथ 'The Shams' हैं. ये कौन हुए? ये हुए Ashu Ali और Saif Hayat. The Shams की इंस्टाग्राम प्रोफाइल के मुताबिक, ये एक म्यूजिकल बैंड है. बोनिता गाने के लिरिक्स में भी इन्हें क्रेडिट दिया गया है. साथ ही एमडी हयात और लियो ग्रेवाल को भी क्रेडिट दिया गया है. गाने के म्यूजिक कंपोजर और प्रोड्यूसर खुद हनी सिंह हैं.

The Shams
बोनिता गाने के लिरिक्स में  इस प्रोफाइल को क्रेडिट दिया गया है

'The Shams' ने कुछ महीनों पहले वायरल पाकिस्तानी गाने Baddo Baddi को भी अलग तरह से गाया था. खुद को सिंगर बताने वाले चाहत फ़तेह अली खान ने इस पुराने पाकिस्तानी सॉन्ग का रीमेक बनाया था. लोगों को इसमें सुर कम और मजा ज्यादा दिखा. इसी वायरल गाने को अपनी आवाज में फिर से गाने वाले आशू और सैफ ही थे, जो खूब वायरल हुए. 

कौन हैं Ashu Ali और Saif Hayat?

BONITA गाने के जरिए दुनिया के सामने आए ये दो लड़के असल में The Shams नाम से अपना एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं. इसी नाम से इनका एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी है. जहां ये लोग खुद के गाए हुए गाने और शार्ट्स डालते रहते हैं.

The Shams ने बोनिता गाने का एक अनरिलीज्ड वर्जन भी अपने यूट्यूब चैनल पर डाला है. इसमें उन्होंने ये बताया है कि अगर Bonita का एक और वर्जन आता तो वो कैसा होता.

यूट्यूब पर इनके एक लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं जबकि इंस्टाग्राम पर इनके फॉलोअर्स की संख्या साढ़े चार लाख के अल्ले-पल्ले है. 

The Shams
यूट्यूब पर 1 लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स

The Shams ने Animal फिल्म का कवर सॉन्ग भी गाया था. जिसमें उन्होंने ये बताया कि अगर ये गाना पापा की जगह मां पर बना होता तो कैसा होता. जिसे 1 करोड़ 72 लाख बार देखा गया.

यहां ये लोग गानों की शक्ल में छोटे-छोटे रील बनाने का प्रयोग भी करते हैं.

Reverb
ये बॉलीवुड के कुछ गानों को रिवर्ब भी करते हैं.

 खुद के गाए हुए गानों के अलावा ये लोग बॉलीवुड के कुछ गानों को रीवर्ब भी करते हैं.

वीडियो: बादशाह-हनी सिंह के बीच इन्दीप बख्शी की एंट्री, बोले- 'हनी सिंह राजा हैं'