The Lallantop

महिला पर पानी की टंकी गिरने का वीडियो तो देखा होगा, लेकिन उसे फेंका किसने ये अब पता चला

महिला बीच रास्ते पहुंचती ही है कि अचानक से एक काले रंग की प्लास्टिक की पानी की टंकी महिला के ऊपर आकर गिर जाती है. किसी ने छत से उस टंकी को फेंका था. टंकी महिला के ऊपर सीधी गिरती है.

post-main-image
महिला बीच रास्ते पहुंचती ही है कि अचानक से एक काले रंग की प्लास्टिक की पानी की टंकी महिला के ऊपर आकर गिर जाती है. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)

कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है. शायद आपने भी देखा ही होगा. हमने भी देखा था, लेकिन खबर नहीं की थी. क्योंकि उस वक्त हमारे पास वीडियो की जानकारी नहीं थी. लेकिन आज सबकुछ साफ है. वीडियो में एक महिला दिखती है. वो एक सड़क पर चल रही होती है, तभी उसके ऊपर पानी की बड़ी टंकी गिर जाती है. किसी और की छत से. इस वीडियो में आगे क्या हुआ, महिला को चोट आई या नहीं, टंकी किसने गिराई और महिला जो सेब खा रही थी, क्या सेब ने महिला की जान बचाई. यही सब हम आगे जानेंगे.

वीडियो में क्या हुआ? 

वीडियो एक गली का है. गली में महिला एक घर से दूसरे घर की ओर आगे बढ़ रही थी. उसने पहले एक घर का सामान थोड़ा सेट किया. फिर आगे बढ़ी. उसके हाथ में सेब था. वो खाते-खाते महिला आगे चलने लगी. दूसरे घर की तरफ. आराम से. वो बीच रास्ते ही पहुंचती है कि अचानक से एक काले रंग की प्लास्टिक की पानी की टंकी उसके सिर पर गिर जाती है. किसी ने छत से उस टंकी को फेंका था.

गनीमत रही कि टंकी खाली थी. हालांकि खाली होने के बावजूद इतनी बड़ी टंकी का अपना वजन ही काफी होता है. महिला की किस्मत अच्छी थी कि सीधा सिर पर गिरने के बाद भी उसे कोई गंभीर चोट नहीं लगी, उल्टा टंकी का बेस फट गया. इससे महिला टंकी के अंदर चली गई और उसके टक्कन वाली जगह से बाहर निकली.

उधर टंकी गिरने की आवाज सुनकर एक आदमी घर से बाहर आता है. पहले महिला को देखता है और फिर ऊपर देखता है. ऊपर वाले व्यक्ति को डांटने लगता है. कुछ देर बाद वहां भीड़ इकठ्ठा होने लगती है. वीडियो में आगे पता चलता है कि महिला को गंभीर चोट नहीं आई है.

पहले/आगे क्या हुआ?

आजतक के संवाददाता संजय सिंह राठौड़ की रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो सूरत के डिंडोली इलाके का है. यहां मानसी रेजीडेंसी नाम की सोसाइटी में एक घर में कबाड़ में देने के लिए पानी की टंकी रखी हुई थी. यह टंकी महिला की ही थी. जिस पर वह टंकी गिरी. वीडियो 10 अक्टूबर का है.

सोसायटी के गार्ड ने आजतक को बताया कि 10 अक्टूबर को महिला आरती में जाकर आई थी. उसके हाथ में प्रसाद था. तभी एक कबाड़ी वाला आता है और महिला अपनी पुरानी पानी की टंकी उसे देने की बात करती है. दोनों छत पर जाते हैं. महिला कबाड़ी को टंकी दिखाकर वापस आ जाती है. महिला घर से बाहर निकलती है. प्रसाद (सेब) खाते-खाते आगे बढ़ती है. इतने में ही कबाड़ी टंकी को नीचे फेंक देता है.

गार्ड ने यह भी बताया कि कबाड़ी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि महिला नीचे से सड़क क्रॉस कर रही है.

वीडियो: मथुरा में पानी की टंकी गिरने से 2 की मौत 13 घायल, UP की Yogi सरकार पर सवाल