The Lallantop

'Laddu Mutya' बाबा ने पंखे से बांटे आशीर्वाद के फूल, अब पूरे इंटरनेट पर उड़ रही 'धूल'

इन दिनों सोशल मीडिया पर हाथ से पंखा पकड़ने का ट्रेंड चल रहा है. हर कोई अपने तरीके से तेज चलते हुए पंखे को रोकने का वीडियो बना रहा है. लेकिन ऐसा करने के पीछे क्या कारण है? आखिर क्या है 'लड्डू मुत्या' बाबा की कहानी.

post-main-image
हाथ से पंखा रोकने वाले वायरल 'लड्डू मुत्या' बाबा

'सोशल मीडिया का समय' ऐसा चल रहा है कि जाने कौन-कब-कैसे और कहां वायरल हो जाए. वायरल होने वाले लोगों का टॉपिक भी अलग तरह का होता है. कोई डांस की रील से, कोई शायरी करके, तो कोई ऑटो को हेलिकॉप्टर बनाकर वायरल हो रहा है. इन सब वीडियोज में एक टॉपिक ऐसा है जिसके वीडियो सबसे तेज वायरल हो रहे हैं. वो टॉपिक है मार्केट में आने वाले नए-नए तरह के बाबा लोग. ऐसे ही एक बाबा फिलहाल इंस्टाग्राम पर भयानक वायरल हैं. वो भी अपने एक पुरानी वीडियो के चलते. क्या है उस वीडियो में? 

सबसे पहले तो वीडियो देखिए…

सोशल मीडिया स्क्रॉल करते हुए ऐसा कोई न कोई वीडियो या रील आपने जरूर देखा होगा. जिसमें एक कथित बाबा को कुछ लोग अपने कंधे पर उठाते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में बाबा के सिर के ऊपर एक पंखा चलता हुआ दिखाई दे रहा है. जिसे बाबा अपने हाथों से रोकते हुए दिखते हैं. इस दौरान बाबा अपनी उंगलियों की ताकत से पंखा रोक भी देते हैं.

लेकिन बात सिर्फ यहां तक होती तो ठीक था, वो इससे आगे बढ़ जाती है. बाबा पहले अपने दाहिने हाथ से पंखा रोकते हैं और उस पंखे से प्राप्त 'अमोघ शक्तियों' को वहां मौजूद भक्तों में 'वितरित' कर देते हैं. यानी पंखा रोकने के बाद हाथ पर लगी धूल को बाबा वहां मौजूद लोगों के माथे पर आशीर्वाद स्वरूप लगा देते हैं. कुल मिलाकर वीडियो में ऐसा दिखाने की कोशिश की गई है कि बाबा को उस पंखे से जो शक्तियां प्राप्त हुईं उसे उन्होंने भक्तों में आशीर्वाद स्वरूप बांट दिया.

देखिए कैसे…

कहां के लड्डू मुत्या बाबा?

कर्नाटक के बागलकोट जिले में रहने वाला ‘लड्डू मुत्या' गाने वाले ये बाबा अब पूरे देश में मशहूर हो चुके हैं. मामला इतना आगे बढ़ चुका है कि सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरीके से वीडियो बनाकर डाल रहे हैं. सोशल मीडिया के एक्सपर्ट इन्फ्लुएंसर लड्डू मुत्या बाबा के वीडियो की नकल करते हुए रील्स बना रहे हैं.

हाल फिलहाल में आपने भी सोशल मीडिया पर इनके वीडियो जरूर देखे होंगे. इन वीडियोज के बैकग्राउंड में 'लड्डू मुत्या' गाना बजने लगता है. धीरे-धीरे ये वीडियो इतना वायरल हो गया कि इससे प्रेरणा लेकर कई लोगों ने भी ऐसे ही वीडियो बनाए हैं. जिनके कुछ उदाहरण हम आपको नीचे देंगे.

साइकिल का टायर घुमाकर उससे आशीर्वाद दिया

वीडियो में एक लड़का साइकिल के घुमते हुए टायर को छुता हुआ दिख रहा है. जिसके बाद वो अपने साथ खड़े दूसरे लड़के के माथे पर आशीर्वाद के रूप में टायर की धूल लगाता है.

ट्रांसफॉर्मर के करंट से आशीर्वाद लेने गया था, करंट लगा गया.

एक छात्र अपने रूम में लगे पंखे को हाथ से रोक कर अपने साथियों को मिट्टी लगाता है.

वैसे क्या आपको भी अपनी फीड पर 'लड्डू मुत्या' बाबा से जुड़ा कोई वीडियो देखने को मिला है? अगर हां तो उसमें किस तरह के कॉन्सेप्ट पर वीडियो बनाया गया था, हमें कॉमेंट करके बताएं और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहें दी लल्लनटॉप.

वीडियो: जमघट: बीजेपी से ‘ऑफर’, हुड्डा खेमे से 'अदावत' और सीएम पद पर Kumari Selja ने क्या बताया?