The Lallantop

विनेश फोगाट को लेकर बृजभूषण सिंह का दावा, "कोई भी BJP वाला हरा देगा"

Brijbhushan Singh on Vinesh Phogat: बृजभूषण ने हरियाणा में प्रचार करने की पेशकश की है. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी प्रचार करने की इजाजत देती है तो वो हरियाणा जाएंगे.

post-main-image
विनेश फोगाट हरियाणा की जुलाना सीट से चुनाव लड़ेंगी. (फोटो-PTI और Aaj Tak)

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर पूर्व बीजेपी सांसद और कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि हरियाणा में कोई भी बीजेपी उम्मीदवार विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को हरा सकता है. यहां बता दें कि कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की जो पहली सूची जारी की है, उसमें विनेश फोगाट का नाम शामिल है. बजरंग पूनिया को फिलहाल टिकट नहीं मिला है.

बृजभूषण सिंह का बयान कांग्रेस की लिस्ट जारी होने से पहले आया. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा,

"इन पहलवानों ने कुश्ती के बल पर खेल में नाम कमाया और मशहूर हुए. अब कांग्रेस में शामिल होने के बाद इनका नाम खत्म हो जाएगा."

बृजभूषण ने हरियाणा में प्रचार करने की पेशकश भी कर दी. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में अगर पार्टी प्रचार करने की इजाजत देती है तो वो हरियाणा जाएंगे.

इस बीच खबर लिखे जाने तक कांग्रेस ने हरियाणा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में विनेश फोगाट को जींद की जुलाना विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है.

जल्दी ही चुनाव प्रचार शुरू करेंगी फोगाट

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक विनेश फोगट 8 सितंबर को जुलाना से अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगी. वहां वह अपने पति सोमवीर राठी के पैतृक गांव बख्ता खेड़ा में पंचायत को संबोधित करेंगी. बताया जा रहा है कि उनके ससुर राजपाल राठी ने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करना शुरू कर दिया है. और गांव-गांव जाकर बहू के लिए वोट जुटा रहे हैं और वह समुदाय के खाप नेताओं से मिल रहे हैं. कल से विनेश के भाई हरविंदर फोगट और बलाली, चरखी दादरी से अन्य रिश्तेदार भी विनेश के प्रचार अभियान की जमीन तैयार करने के लिए जुलाना जाएंगे.

बीजेपी ने पहली लिस्ट में जुलाना से उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी इस सीट पर ब्राह्मण चेहरे को टिकट दे सकती है, जोकि इस चुनाव क्षेत्र में बड़ी आबादी है. हालांकि यहां जाट सबसे बड़ा वोट ब्लॉक है. उनकी आबादी करीब 50 प्रतिशत है.

बता दें कि पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया आज, 6 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हुए. दोनों ने पहले कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. इस मुलाकात के बाद दोनों पहलवान कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे. जहां वो आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल हुए.

इस बीच खबर है कि बजरंग पुनिया चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि शाम होते-होते कांग्रेस ने उन्हें भी अहम जिम्मेदारी दे दी. पार्टी ने बजरंग पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: रेसलर विनेश फोगाट कहां से लड़ेंगीं चुनाव? राहुल गांधी क्या बोले?