The Lallantop

भूपेंद्र हुड्डा ने फोगाट परिवार तोड़ा... विनेश की बहन बबीता कांग्रेस नेता से बहुत नाराज, सबके सामने सुनाया

Babita Phogat ने अपनी चचेरी बहन Vinesh Phogat के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर निशाना साधा है. बबीता ने भूपेंद्र हुड्ड को जमकर सुनाया है. ये भी कहा कि विनेश ने अपने गुरु की बात नहीं मानी.

post-main-image
बबीता फोगाट ने कहा है कि विनेश को पहलवानी पर ध्यान देना चाहिए था. (फाइल फोटो: PTI)

बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Hooda) पर अपने परिवार में 'दरार' डालने का आरोप लगाया है. हाल ही में बबीता की चचेरी बहन विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) कांग्रेस में शामिल हुई हैं. दोनों पहलवानी से राजनीति में आई हैं. बबीता फोगाट ने 2019 में हरियाणा के चरखी दादरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. उन्हें BJP ने टिकट दिया था. हालांकि, बबीता को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

10 सितंबर को पत्रकारों से बात करते हुए बबीता ने कहा कि विनेश फोगाट ने कांग्रेस ज्वॉइन करने का फैसला जल्दबाजी में लिया है. उन्होंने आगे कहा,

"भूपेंद्र हुड्डा फोगाट परिवार में दरार पैदा करने में सफल रहे. लोग उन्हें सबक सिखाएंगे. कांग्रेस का एजेंडा बांटो और राज करो का रहा है. उन्होंने हमेशा परिवारों को तोड़ने का काम किया है."

उन्होंने कहा कि विनेश को महावीर फोगाट की बात माननी चाहिए थी. महावीर, विनेश के ताऊ हैं और बबीता के पिता. बबीता ने कहा कि महावीर फोगाट विनेश के गुरु हैं. उन्हें अपने गुरु की बात माननी चाहिए थी. क्योंकि गुरु सही रास्ता दिखाते हैं. पेरिस ओलंपिक्स में विनेश गोल्ड मेडल से चूक गई थीं. फाइनल राउंड में तय मानकों से 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था. इस पर बबीता फोगाट ने कहा कि विनेश को अपने रेसलिंग करियर पर ध्यान देना चाहिए था. वो 2028 में ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीत सकती थीं.

6 सितंबर को विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल हो गए. विनेश को पार्टी ने 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जुलाना सीट से टिकट दिया है. 

पिछले साल बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. बृजभूषण सिंह भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख हैं. विनेश, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों में शामिल हुई थीं. और भाजपा की आलोचना करती रही हैं.

Babita Phogat को BJP ने टिकट नहीं दिया

इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने बबीता फोगाट को टिकट नहीं दिया है. हालांकि, उन्होंने BJP के इस फैसले का विरोध नहीं किया है. उन्होंने कहा है कि पार्टी व्यक्ति से बड़ी होती है और देश पार्टी से बड़ा होता है. भाजपा नेता ने बताया कि वो पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के फैसले के साथ हैं. और एक समर्पित पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते वो संगठन की ओर से दी गई हर जिम्मेदारी का निर्वहन करती रहेंगी.

वीडियो: विनेश फोगट और बजरंग पुनिया की राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अटकलों को दौर शुरू