The Lallantop

AC में पाइप घुसेड़ कर रोज कूलर भरने का दर्द खत्म कर दिया, वीडियो देखते ही ठंडा-ठंडा लगेगा

X पर एक Video Viral है. ऊपर AC चल रहा है और नीचे AC के पानी से कूलर चल रहा है. पानी की समस्या में ये एक बढ़िया जुगाड़ है. इससे आपका बिजली का बिल भी बचेगा. क्योंकि कूलर में पानी भरने के लिए भी तो मोटर चलानी पड़ती है.

post-main-image
ऊपर AC चल रहा है और नीचे AC के पानी से कूलर चल रहा है. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)

ऐसी गर्भी कभी नहीं देखी. हर साल ये बोलते हैं. लेकिन इस बार बात सच्ची है. वाकई में ऐसी प्रचंड गर्मी नहीं देखी. सभी परेशान हैं. सभी मतलब इंसान और जानवर ही नहीं, मशीनें भी. अब वो बोलती नहीं हैं तो क्या हुआ, हमें तो उनकी तकलीफ समझनी चाहिए. इंसान तो गर्मी से बचने के लिए मशीनें चला लेता है. जैसे AC, कूलर. लेकिन बेचारे ये AC, कूलर कहां जाएं. इन्हें तो धूप, तपिश और लू में रह कर आपको ठंडक देनी है. खैर, खबर उनके बारे में नहीं है. एक जुगाड़ के बारे में है. जिससे AC का पानी सीधे कूलर में जाता है. बोले तो कूलर में पानी भरने की टेंशन ही खत्म.

तो बात ऐसी है कि X पर एक वीडियो वायरल है. वही घिसी-पिटी लाइन है ये. लेकिन इस वीडियो में कुछ खास बात है. ऊपर AC चल रहा है और नीचे AC के पानी से कूलर चल रहा है. पानी की समस्या में ये एक बढ़िया जुगाड़ है. इससे आपका बिजली का बिल भी बचेगा. क्योंकि कूलर में पानी भरने के लिए भी तो मोटर चलानी पड़ती है. इस आदमी ने ये जुगाड़ कैसे किया. वीडियो देखिए.

देखा कैसे AC का पाइप बिल्डिंग से नीचे की ओर जाता है और ग्राउंड फ्लोर पर स्थित एयर कूलर में जाती है. AC से लीक होने वाले पानी को कूलर में ट्रांसफर किया जा रहा है. वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया,

"यह एलन मस्क हैं. India is not for beginners."

वीडियो को काफ़ी पसंद किया जा रहा है. एक यूजर ने लिखा,

"जब आप अपने दिमाग का 100% इस्तेमाल कर लें."

अंकित नाम के यूजर ने लिखा,

"जुगाड़+समझदारी."

रजित ने लिखा,

"अच्छा लगता है जब छोटी-छोटी चीजें बहुत बड़ा अंतर ला सकती हैं."

मृदुवेन्द्र सिंह नाम के यूजर ने लिखा,

"मैं कूलर में वाटर प्यूरीफायर से निकले हुए वेस्ट पानी को डालता हूं."

आपका भी ऐसा कोई देसी जुगाड़ है तो बताइए. और गर्मी में ठंडी चीज़ें खाते रहें. 

वीडियो: भयंकर गर्मी में AC फटने के मामले क्यों बढे? अब नोएडा से आया केस