The Lallantop

चॉकलेट सिरप में मरा चूहा निकला, महिला ने इंस्टाग्राम पर वीडियो डाल कर जांच की मांग की

इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर Hershey ने जवाब दिया. कंपनी ने खेद जताते हुए प्रोडक्ट और मैन्युफैक्चरिंग कोड मांगा. वहीं Hershey India ने भी मैन्युफैक्चरिंग कोड के साथ शिकायतकर्ता का कॉन्टैक्ट नंबर देने को कहा.

post-main-image
चॉकलेट सिरप में मरा चूहा निकलने के वीडियो पर कंपनी ने जवाब दिया है. (स्क्रीनशॉट: इंस्टाग्राम वीडियो)

आइसक्रीम में ‘कटी उंगली’, चिप्स के पैकेट में ‘मेढक’, जूस में ‘कॉकरोच’ निकलने के बाद अब चॉकलेट सिरप में ‘चूहा’ निकलने की खबर सामने आई है. मामला कुछ दिन पुराना है, चर्चा में अब आया है. एक महिला ने इंस्टाग्राम पर 'Hershey के चॉकलेट सिरप में मरा चूहा’ निकलने का आरोप लगाते हुए वीडियो शेयर किया है. महिला के वीडियो पर Hershey ने प्रतिक्रिया भी दी है. 

इंस्टाग्राम पर चॉकलेट सिरप से ‘चूहा’ निकलने का वीडियो 

प्रामी श्रीधर और वीजे मुरुगा ने इंस्टाग्राम पर 29 मई को एक वीडियो डाला था. वीडियो के साथ लिखा गया,

“हमने Zepto से Hershey का चॉकलेट सिरप मंगवाया था, जिसे ब्राउनी केक के साथ खाया जा सके. हमने सिरप केक पर डालना शुरू किया, तो उसमें से लगातार छोटे बाल मिले. इसलिए हमने सिरप के बॉटल को खोलने का फैसला किया. बोतल का ऊपरी हिस्सा सील था. हमने उसे खोला और डिस्पोजेबल ग्लास में डाला तो उसमें से मरा चूहा निकला. दोबारा कन्फर्म करने के लिए हमने उसे पानी से धोया और वो मरा चूहा ही था.”

इंस्टाग्राम यूजर के मुताबिक उस सिरप को तीन लोगों ने चखा था. दावा किया गया कि उनमें से एक लड़की बेहोश हो गई थी. उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. वो अब ठीक है. इस मामले में जांच की मांग की गई थी.

ये भी पढ़ें- आइसक्रीम में निकली 'कटी उंगली' किसकी थी? पुलिस जांच में पता चला

कंपनी ने प्रोडक्ट कोड मांगा

इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर Hershey ने जवाब दिया. कंपनी ने खेद जताते हुए प्रोडक्ट और मैन्युफैक्चरिंग कोड मांगा. वहीं Hershey India ने भी मैन्युफैक्चरिंग कोड के साथ शिकायतकर्ता का कॉन्टैक्ट नंबर देने को कहा.

Hershey India ने रिप्लाई किया,

"असुविधा के लिए हमें बहुत खेद है. आपकी तुरंत सहायता करने के लिए, कृपया हमें प्रोडक्ट का मैन्युफैक्चरिंग कोड और डेट, साथ ही अपना संपर्क नंबर consumercare@hersheys.com पर भेजें, ताकि हम आपकी चिंता का जल्द से जल्द समाधान कर सकें."

 

कई यूजर्स ने इस पूरे मामले पर इस प्रोडक्ट को यूज करने वाले लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है.

वीडियो: मिड-डे मील के खाने में मरा सांप मिला तो स्कूल में तोड़-फोड़ हो गई