The Lallantop

वाराणसी एयरपोर्ट पर एयर हॉस्टेस का 'यौन उत्पीड़न', प्लेन से उतारा तो हंगामा मचाने लगा आरोपी पैसेंजर

घटना Varanasi के Lal Bahadur Shastri International Airport की है. इस वजह से संबंधित फ्लाइट के उड़ान भरने में लगभग 1 घंटे की देरी हुई.

post-main-image
आरोपी के खिलाफ आगे जांच की जा रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर - इंडिया टुडे)

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट में सवार एक यात्री पर एयर हॉस्टेस के यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है. यात्री पर आरोप है कि उसने एयर हॉस्टेस को ‘गलत तरीके से छुआ’. एयर हॉस्टेस ने शोर मचाया, जिससे अन्य क्रू मेंबर्स वहां पहुंचे. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरपोर्ट पर जब क्विक रिस्पॉन्स टीम आरोपी यात्री को प्लेन से नीचे उतारने लगी, तो उसने हंगामा मचा दिया. उसे मुश्किल से प्लेन से उतारा जा सका. इस घटना के कारण संबंधित फ्लाइट को उड़ान भरने में लगभग 1 घंटे की देरी हुई. जानकारी के मुताबिक, आरोपी तेलंगाना का रहने वाला है. उससे पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उसके परिवार वालों को भी मामले की सूचना दी.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना 30 अगस्त को वाराणसी एयरपोर्ट से हैदराबाद जा रही फ्लाइट (नंबर IX-1171) पर हुई. इसी फ्लाइट में आरोपी मोहम्मद अदनान एयरलाइंस काउंटर से बोर्डिंग पास लेकर बैठा. बताया जा रहा है कि इस दौरान उसने फ्लाइट की एयर हॉस्टेस को ‘गलत तरीके से छुआ’. इस पर एयर हॉस्टेस ने उसे डांट लगाई और बाकी क्रू मेंबर्स भी मौके पर आ पहुंचे. 

ये भी पढ़ें - 'आधी रात कमरे में घुसा, फर्श पर घसीटा...' लंदन के होटल में एयर इंडिया की क्रू मेंबर के साथ जो हुआ, कंपा देगा

एयरलाइंस के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई. एयर इंडिया एक्सप्रेस के सुरक्षा प्रभारी श्रीकांत तिवारी क्विक रिस्पॉन्स टीम के जवानों के साथ पहुंचे. आरोपी को प्लेन से उतारा गया. बताया जा रहा है कि जब आरोपी को प्लेन से उतारने की कोशिश की गई, तो वो हंगामा करने लगा. फिर उसे एयरपोर्ट लाउंज में लाया गया. 

पुलिस को मामले की सूचना दी गई. इसके बाद आरोपी को फूलपुर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस पूरे घटनाक्रम में फ्लाइट को उड़ान भरने में लगभग 1 घंटे की देरी हुई. मामले में फूलपुर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी आजमगढ़ अपने रिश्तेदार के यहां आया था. आजमगढ़ से वो वापस हैदराबाद के लिए निकला था. उसकी गिरफ्तारी की सूचना पर आरोपी के रिश्तेदार आजमगढ़ से थाने पहुंचे. आरोपी को फिलहाल जमानत पर छोड़ दिया गया है. हालांकि, उसके खिलाफ आगे जांच की जा रही है.

वीडियो: कन्नौज यौन उत्पीड़न के आरोपी नवाब सिंह का नया वीडियो वायरल