The Lallantop

उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर खाई में गिरा, 12 लोगों की मौत

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक टेम्पो ट्रैवलर के खाई में गिरने से 12 लोगों की मौत की खबर है. यह हादसा ऋषिकेश बद्रीनाथ हाईवे पर अलकनंदा नदी के पास हुआ है.

post-main-image
कुछ घायलों को एम्स ऋषिकेश भी रेफर किया गया है. (इंडिया टुडे)

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक टेम्पो ट्रैवलर खाई में गिर गया. इस हादसे में 12 लोगों की मौत की खबर है. ऋषिकेश बद्रीनाथ हाईवे पर अलकनंदा नदी के पास ये हादसा हुआ है.  स्थानीय प्रशासन और रेस्क्यू टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत बचाव का काम शुरू कर दिया है. टेम्पो ट्रैवलर में 26 पैसेंजर थे. जिनमें 12 लोगों की मौत हो गई है. और 14 लोग घायल हैं.  7 गंभीर रूप से घायल लोगों को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश AIIMS में भर्ती कराया गया है. जबकि 9 लोग रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में भर्ती हैं.

आईजी गढ़वाल, करण सिंह नगन्याल ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया, 

टेम्पो ट्रैवलर नोएडा से रुद्रप्रयाग की ओर आ रहा था. यह 150-200 मीटर गहरी खाई में गिर गया. हादसे में मरने वालों की संख्या अब 12 हो गई है. गंभीर रूप से घायल सात  लोगों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है जबकि 9 अन्य घायल अस्पताल में हैं जहां उनका इलाज चल रहा है

वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस बात की जानकारी दी है कि हादसे में गंभीर रुप से घायल लोगों को इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश लाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के जंगल में जानलेवा आग, चार वनकर्मियों की मौत

इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया साइट X पर लिखा-

जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है. घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है. ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

इस हादसे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक जताया है. उन्होंने लिखा,

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुई सड़क दुर्घटना का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. मेरी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं. स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी हैं और घायलों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

 

घटनास्थल पर मौजूद रूद्रप्रयाग SP विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि टेम्पो ट्रैवलर में 20 से ज्यादा लोगों के होने की सूचना है. स्थानीय लोगों, जिला पुलिस, SDRF, फायर सर्विस, जिला आपदा प्रबंधन, जल पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से रेस्क्यू कार्य किया जा रहा है.
 

वीडियो: Election 2024: स्थानीय पत्रकार ने उत्तराखंड की राजनीति का पूरा गणित समझा दिया