The Lallantop

यूपी: प्रयागराज के पति-पत्नी लोगों से '400 करोड़ रुपये की ठगी' करके फरार

करोड़ों की इस ठगी के पीछे एक कपल का हाथ बताया जा रहा है. अभिषेक द्विवेदी नाम के शख्स ने अपनी पत्नी निहारिका के नाम से वर्ष 2020 में कंपनी बनाई. नाम रखा गया ‘निहारिका वेंचर्स’.

post-main-image
निहारिका वेंचर्स पर 400 करोड़ की ठगी करने का आरोप लगा है. (सांकेतिक तस्वीर-इंडिया टुडे)

यूपी के प्रयागराज में निहारिका वेंचर्स नाम की रियल एस्टेट कंपनी पर ‘400 करोड़ की ठगी’ करने का आरोप लगा है. यह कंपनी रियल एस्टेट और शेयर बाजार में लोगों को छह फीसदी मुनाफे का लालच देकर पैसे इनवेस्ट करवाती थी. लालच में बड़ी संख्या में लोगों ने पैसा इनवेस्ट किया. लेकिन जब कंपनी के ऑफिस पर ताला लटकने लगा तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ. अब शिवकुटी थाने में कंपनी के एमडी समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रही है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक करोड़ों की इस ठगी के पीछे एक कपल का हाथ बताया जा रहा है. अभिषेक द्विवेदी नाम के शख्स ने अपनी पत्नी निहारिका के नाम से वर्ष 2020 में कंपनी बनाई. नाम रखा गया ‘निहारिका वेंचर्स’. सिविल लाइंस के साईं धाम लैंडमार्क टावर में कंपनी का कार्यालय खोला गया. लोगों से कहा गया कि रियल स्टेट और शेयर बाजार में रुपये लगाने पर प्रतिमाह 6% तक मुनाफा मिलेगा. कई लोग इस दावे में यकीन कर बैठे और कंपनी में पैसा लगा दिया.

बीच-बीच में ठगी के आरोपी अभिषेक द्विवेदी ने लोगों को रुपये भी दिए, लेकिन इधर करीब छह माह से रुपये देने बंद कर दिए. निवेश करने वाले लोग उसके पास फोन करते तो वह टालमटोल करता. इससे लोगों की बेचैनी बढ़ने लगी. जब वे ऑफिस जाते तो वहां हमेशा ताला लगा दिखाई देता. बाद में लोगों के सब्र का बांध टूट गया और वो शिवकुटी थाने पहुंचे. उन्होंने कंपनी के एमडी अभिषेक द्विवेदी, उनकी पत्नी निहारिका और पिता ओमप्रकाश के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने जांच की तो पता चला कि कंपनी का मालिक करीब ‘400 करोड़’ रुपये लेकर फरार हो गया है. वहीं इस कंपनी में 200 से अधिक इनवेस्टर्स ने अपना पैसा लगाया है. बताया गया कि ज्यादातर इनवेस्टर्स अपने रिश्तेदारों को भी इनवेस्ट करने के लिए प्रोत्साहित किए थे.

ये भी पढ़ें- 300 रुपये के पत्थर हीरे बता कर 6 करोड़ में बेच डाले, जयपुर में अमेरिकी महिला से बहुत बड़ा गेम हो गया

पुलिस की तरफ से क्या बताया गया?

पुलिस ने बताया कि अभिषेक द्विवेदी ने काली कमाई से खूब संपत्ति बनाई है. उन्होंने यह संपत्ति पिता, पत्नी और बहन के नाम पर खरीदी है. उसने लखनऊ, दिल्ली नोएडा समेत प्रयागराज कई स्थानों पर संपत्ति खरीदी है. FIR दर्ज होने के बाद से सभी आरोपी फरार हैं. पुलिस अलग-अलग टीम बनाकर छापेमारी कर रही है. उसका कहना है कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

वीडियो: मास्टरक्लास: बैंक अकाउंट और आधार लिंक में सेंध लगाकर ऐसे हो रही ठगी