The Lallantop

यूपी पुलिस के एनकाउंटर का वीडियो वायरल, पैर में गोली लगी, उठकर चलने लगा बदमाश!

पुलिस ने बयान में कहा - "पैर में लगी है गोली"

post-main-image
उत्तर प्रदेश पुलिस का वीडियो वायरल (फोटो-आजतक)

उत्तर प्रदेश पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो एक एनकाउंटर का बताया जा रहा है (UP Police Encounter Viral Video). पुलिस ने दावा था किया कि एनकाउंटर के दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगी है. लेकिन वायरल वीडियो में कुछ और ही दिख रहा है. वीडियो में एक शख्स जमीन पर लेटा हुआ है और कुछ देर बाद वो पुलिस के कहने पर उठकर खड़ा हो जाता है. ये वीडियो फ़िल्मों के उन बिहाइंड द सीन वीडियो की तरह है जिसमें एक्टर मरने की एक्टिंग करने के बाद उठ खड़े हो जाते हैं.  वीडियो को लेकर पुलिस के रिटायर्ड अधिकारी ही सवाल उठाने लगे हैं.

यूपी तक से जुड़े अभिषेक वर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, लखीमपुर खीरी जिले में हैदराबाद थाने की पुलिस ने बुधवार, 19 अक्टूबर की रात करीब 8:30 बजे विनीत वर्मा नाम के बदमाश का कथित एनकाउंटर किया. दावा किया गया कि बदमाश के पैर में 9 mm की गोली लगी है.

वायरल हो रहे वीडियो कुछ और कहानी बता रहे हैं. वीडियो में साफ दिख रहा है कि बदमाश जमीन पर लेटा हुआ है. बेहोश-सा दिख रहा है. उसके हाथ में एक तमंचा है. फिर कुछ ही सेकेंड में आरोपी बदमाश जिसके पैर में गोली मारी गई थी वो उठकर खड़ा हो गया. वीडियो में बदमाश के हाथ से तमंचा लेने की बात की जा रही है. वीडियो में आवाज आ रही है

"चलो आओ उठाओ. पकड़ो उसे. इसको गोली लग गई यार. देखो उसने फायर किया हम लोगों पर. ठीक है.'

यूपी पुलिस में रहे पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर सहित कई लोग इस एनकाउंटर को फेक बता रहे हैं. 

अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा-

यह कैसा एनकाउंटर ? कोई चोट नहीं, कोई खून आदि नहीं. आराम से उठा, चल दिया ! मामला थाना हैदराबाद, लखीमपुर खीरी के इनामिया बदमाश विनीत शर्मा का बताया गया है.

अमिताभ ठाकुर ने आजतक को बताया-

यूपी में एनकाउंटर राज विशेषकर फर्जी एनकाउंटर राज की स्थिति दिख रही है. यह वीडियो भी उसी की एक बानगी है. अधिकार सेना की मांग है कि इस प्रकार के फर्जी एनकाउंटर पर तत्काल विराम लगाया जाए. इस मामले की जांच करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

इस मामले में खीरी पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ के बाद ही अरेस्ट किया गया था. विनीत 20 हज़ार का इनामी अपराधी है. उसके पास से तमंचा, कारतूस और लूट का सामान भी मिला था.

पुलिस ने ये भी बताया कि विनीत के पैर में गोली लगी थी. 

देखें वीडियो- उत्तर प्रदेश के बस्ती में घर पर अकेली मासूम के साथ रेप का मामला दिल दहला देगा