The Lallantop

खीरा का ठेला लगाता था, एक के बाद एक ई-रिक्शा वालों को मार डाला, सिर्फ 15 हजार के लिए

उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में एक खीरा-ककड़ी बेचने वाले शख्स दानिश ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर 2 ई-रिक्शा ड्राइवरों की हत्या कर दी. वहीं, तीसरे ड्राइवर का गला काट कर कुएं में फेंक दिया.

post-main-image
मुरादाबाद के मुंडा इलाके के गांववालों से मिली पीड़ित की जानकारी पर पुलिस ने इस केस को सुलझाया. (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad Uttar Pradesh) में ई-रिक्शा ड्राइवरों (E-rickshaw drivers) की हत्या करने वाली गैंग का खुलासा हुआ है. ये ई-रिक्शा चलाने वाले ड्राइवरों को जंगल में ले जाते थे. यहां उनकी हत्या कर ई-रिक्शा लूट लेते. इंडिया टुडे से जुड़े जगत गौतम की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में मुख्य आरोपी दानिश नाम का एक शख्स है. दानिश ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर 2 ई-रिक्शा ड्राइवरों की हत्या की. वहीं, तीसरे ड्राइवर का गला काटकर कुएं में फेंक दिया था. पुलिस ने इस शख्स की जान बचा ली है.

इस मामले में मुरादाबाद के SP हेमराज मीणा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें उन्होंने बताया कि दानिश खीरा और ककड़ी बेचा करता था. उसे नशे की लत है. इसके लिए उसने ई-रिक्शा चालकों को अपना शिकार बनाना शुरू किया. वो ई-रिक्शा ड्राइवरों की हत्या करता. उनके रिक्शे से बैटरी निकालकर बेच देता. इससे जो पैसे मिलते उसे नशे में उड़ा देता.

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद में डॉक्टरों और पुलिस पर चले पत्थर, 17 गिरफ्तार

दानिश ने मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा और थाना मैनाठेर के इलाकों में 2 ई-रिक्शा ड्राइवरों की हत्या की. पुलिस को जंगल में इनके शव मिले. जिसके मुरादाबाद पुलिस इनकी जांच में जुट गई. 7 सितंबर को मुंडा थाने की पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में कामयाब रही.

उन्हें गांव के लोगों ने सूचना दी कि जंगल में एक कुएं से एक व्यक्ति के कराहने की आवाज़ आ रही है. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और पीड़ित को बचाया. पीड़ित को जिला अस्पताल भेजा गया. यहां उसके इलाज के बाद उससे पूछताछ की गई.

दानिश के दोस्तों के पास मिला ई-रिक्शा

पीड़ित ने बताया कि वो ई-रिक्शा चलाता है. दानिश ने उसे खेत से खीरा लाने के लिए बुक किया था. वो दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर खीरे का ठेला लगाता है. खीरा भरकर जब वे लोग खेत से निकले तो दानिश उसे बहाने से मुंडा थाने के पास जंगल में ले गया. यहां उसके दो साथी और आ गए.

ये भी पढ़ें- मोदी को कोसने वाले शायर इमरान प्रतापगढ़ी की ज़मानत जब्त

इसके बाद दानिश ने उस पर चाकू से हमला कर दिया और अधमरी हालत में कुएं में फेंक दिया. फिर वे तीनों ई-रिक्शा लेकर फरार हो गए. पुलिस ने पीड़ित का नाम नमन गुप्ता बताया है. उससे मिली जानकारी पर पुलिस ने ई-रिक्शा ढूंढने की कोशिश की.

नमन गुप्ता का ई-रिक्शा सलाउद्दीन और खूब सिंह के पास मिला. इन दोनों आरोपियों को पकड़ने पर दानिश की जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस ने दानिश को हिरासत में लिया. पूछताछ में दानिश ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. उसने इससे पहले की 2 हत्याओं को भी स्वीकार किया.

मुरादाबाद के SP हेमराज मीणा ने बताया,

"दानिश के पास से हत्या के लिए इस्तेमाल किया गया चाकू भी बरामद किया गया. वो इसी चाकू से खीरा काटता था. तीसरी घटना में उसने पीड़ित का गला काटकर कुएं में फेंक दिया था. यहां पानी होने की वजह से वो बच गया. ये अपराध केवल 10 से 15 हजार रुपये की बैटरी की चोरी के लिए किया जा रहा था. दानिश का भाई भी इसमें शामिल था."

हेमराज मीणा ने आगे बताया कि मुख्य आरोपी दानिश और उसके 2 साथियों खूब सिंह और सलाउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीनों को जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें- 43 साल पहले हुए मुरादाबाद दंगों पर UP सरकार का बड़ा फैसला

वीडियो: UP के मुरादाबाद में 43 साल पहले हुए दंगे की रिपोर्ट अब सामने आई