The Lallantop

बेइज्जत कर पहनाई गई थी जूतों की माला, नौ साल गुस्से की आग में जला, अब हत्या कर दी

आरोपी पर सालों पहले यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था. तब उसे जूते-चप्पलों से पीटा गया और उनकी माला पहनाई गई थी. आरोपी का कहना है कि इस घटना के कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही थी. उसने बताया कि उसके मन में मृतक के प्रति बहुत नफरत थी और वो बदला लेने के बारे में सोचता रहता था.

post-main-image
मनवीर ने 16 अक्टूबर को घनश्याम सैनी की एक खेत में हत्या कर दी. (फोटो- X)

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक शख्स को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी शख्स पर कथित रूप से नौ साल पहले एक व्यक्ति ने अपनी भतीजी के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद उसने आरोपी को जूतों की माला भी पहनाई थी. आरोपी इस अपमान से आहत था. उसका दावा है कि यौन उत्पीड़न का आरोप 'झूठा' था.  

मामला मुरादाबाद के पकवाड़ा गांव निवासी मनवीर से जुड़ा है. एनडीटीवी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि आरोपी मनवीर ने बताया कि पीड़ित घनश्याम सैनी ने उस पर अपनी भतीजी के यौन उत्पीड़न का 'झूठा' आरोप लगाया था और उसे जूतों की माला पहनाई थी. पुलिस की पूछताछ के दौरान मनवीर ने पुलिस को बताया कि घनश्याम ने अपने घर पर समुदाय के लोगों की बैठक बुलाई थी. इसी बैठक में उसे दोषी ठहरा दिया गया था.

मनवीर ने आरोप लगाया,

"दोषी ठहराए जाने के बाद उन्होंने मुझे जूते और चप्पलों से पीटा और मेरा अपमान किया."

मनवीर ने आगे बताया कि उस घटना के बाद वो शर्म के कारण घर से बाहर नहीं निकल पाता था. हर कोई उसका मजाक उड़ाता था. मनवीर ने पुलिस को बताया,

“अंत में मुझे अपना गांव पकवाड़ा छोड़ना पड़ा. मैं राजस्थान चला गया और ट्रक ड्राइवर के रूप में काम करने लगा.”

मनवीर ने पुलिस को आगे बताया,

“जब भी मैं अपने घर वापस आता था, तो मोहल्ले के लोग मेरा मजाक उड़ाते थे. जब भी मेरे रिश्तेदार आते थे, तो घनश्याम सैनी और मोहल्ले के लोग उन्हें मेरे अपमान के बारे में बताते थे.”

आरोपी की शादी में भी दिक्कत आ रही थी

मनवीर ने ये भी दावा किया कि इस घटना के कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही थी. उसने बताया कि उसके मन में घनश्याम के प्रति बहुत नफरत थी और वो बदला लेने के बारे में सोचता रहता था.

रिपोर्ट के मुताबिक बीती 16 अक्टूबर को मनवीर ने घनश्याम सैनी को एक खेत के पास अकेला देख लिया. तभी उसने उन पर चाकू से हमला कर दिया. पुलिस पूछताछ के दौरान मनवीर ने बताया,

"मैंने पहले घनश्याम की गर्दन पर चाकू से हमला किया और फिर उसके चेहरे, हाथ और कंधों पर तब तक वार करता रहा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई. मैंने घनश्याम को चीखने का मौका भी नहीं दिया."

मनवीर ने कहा कि हत्या के बाद वो भागा नहीं, क्योंकि उसे यकीन था कि कोई भी इतनी पुरानी घटना का बदला लेने के बारे में नहीं सोचेगा. इस वजह से कोई भी उस पर संदेह नहीं करेगा. हालांकि बचने के लिए वो अपने एक दोस्त के पास चला गया जो पास के इलाके में ही रहता है.

उधर पुलिस ने बताया कि मनवीर ने घनश्याम पर सोते वक्त हमला किया था. इसके बाद वो वहां से फरार हो गया था. मामला सामने आने के बाद से ही पुलिस मनवीर की तलाश में जुटी थी. जब उसे पता चला कि पुलिस उसकी तलाश कर रही है तो उसने राजस्थान भागने की कोशिश की. इसी दौरान उसे पकड़ लिया गया.

वीडियो: Baba Siddique मर्डर पर क्या बोला Lawrence गैंग का शूटर