The Lallantop

यूपी सरकार ने IPS अंकत मित्तल को सस्पेंड किया, पत्नी से विवाद की चर्चा

IPS Ankit Mittal की पत्नी ने आरोप लगाया है कि अंकित लगातार उनके और उनके बच्चों के साथ बुरा व्यवहार करते हैं. उन्होंने इसकी वजह अंकित की एक महिला मित्र को बताया है. IPS आईपीएस अधिकारी अंकित मित्तल पूर्व डीजी गोपाल गुप्ता के दामाद हैं.

post-main-image
17 दिसंबर 2023 को अंकित मित्तल को अचानक से एसपी गोंडा के पद से हटा दिया गया था.

उत्तर प्रदेश सरकार ने 2014 बैच के IPS अधिकारी Ankit Mittal को सस्पेंड कर दिया है. अंकित मित्तल पर उनकी पत्नी ने ‘एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, मारपीट और बदसलूकी’ के आरोप लगाए थी. उन्होंने एक लिखित शिकायत भी दी थी. शिकायत के बाद डीजी ट्रेनिंग की जांच हुई. बताया गया है कि इस जांच में सभी आरोप सही पाए गए हैं. जिसके बात अंकित मित्तल पर कार्रवाई हुई. उत्तर प्रदेश पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर अंकित मित्तल को निलंबित बताया गया है.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताब़िक अंकित मित्तल की पत्नी ने आरोप लगाया है कि अंकित लगातार उनके और उनके बच्चों के साथ ‘बुरा व्यवहार’ करते हैं. उन्होंने इसकी वजह अंकित की एक ‘महिला मित्र’ को बताया है. IPS अंकित मित्तल पूर्व डीजी गोपाल गुप्ता के दामाद हैं.

रिपोर्ट के मुताब़िक 17 दिसंबर 2023 को अंकित मित्तल को अचानक से एसपी गोंडा के पद से हटा दिया गया था. बाद में उन्हें आरटीसी चुनार मिर्जापुर में एसपी के पद पर तैनात किया गया था. बाद में इस मामले की जांच डीजी ट्रेनिंग को दे दी गई थी.

फर्जी मुठभेड़ का मामला

आजतक से जुड़े प्रवेश पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक यूपी एसटीएफ और जिला पुलिस की टीम ने 31 मार्च 2021 को इनामी डकैत भालचंद्र यादव को एक मुठभेड़ में मार गिराया था. इस मुठभेड़ को ‘फर्जी’ बताते हुए परिजनों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. कोर्ट ने पूर्व एसपी अंकित मित्तल समेत एसटीएफ टीम के 15 लोगों के खिलाफ़ FIR दर्ज करने को कहा. जिसके बाद बहिलपुरवा थाने में केस दर्ज किया गया है. 

FIR में जिन पुलिसकर्मियों का जिक्र है उनके नाम हैं एसआई अमित तिवारी, संतोष कुमार सिंह, सिपाही उमाशंकर, भूपेन्द्र सिंह, शिवानन्द शुक्ला, एसआई श्रवण कुमार सिंह, अनिल कुमार साहू, सिपाही रईस खान, धर्मेन्द्र वर्मा, राहुल यादव, एसएचओ बहिलपुरवा दीनदयाल सिंह, सिपाही रामकेश कुशवाहा, एसएचओ मारकुण्डी रमेशचन्द्र और एसपी अंकित मित्तल. तीन-चार अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज किया गया था. ये मामला भी अभी कोर्ट में चल रहा है. 

वीडियो: IPS DIG ने खुद को गोली मारी,पत्नी से प्रेम या जिंदगी से निराशा? शिलादित्य चेतिया की कहानी