The Lallantop

2023 के हर दिन का तापमान बताएगा ये कंबल, वायरल वीडियो देख लोग बोले- कितनी तेजस्वी है!

अच्छी-बुरी बातें, ट्रैवेल और फिल्मों का रिकॉर्ड तो सब रखते हैं, इस यूजर ने पारे का हिसाब-किताब जमाया है.

post-main-image
इस अनोखे Temperatue Blanket का वीडियो वायरल हो रहा है. (फोटो- स्क्रीनशॉट/itsbreellis)

आपने आस-पास ऐसे कई लोग देखे होंगे, जो दिनभर की सभी बातों को डायरी या फोन-लैपटॉप में दर्ज करते हैं. कुछ दिन की सिर्फ स्पेशल या अहम घटनाओं को रिकॉर्ड करना पसंद करते हैं. कई ऐसे भी हैं जो दिन-महीने-साल में कहां-कहां घूमे, क्या खाया, कौन सी फिल्में देखीं और क्या नया सीखा, जैसी बातों को नोट करते हैं. ये है आम जिंदगी. फिर आती है मेंटॉस जिंदगी. इसमें ऐसे लोग आते हैं, जो अनोखी चीजों का ब्योरा रखते हैं. जैसे कब-कब कितने बाल झड़े. बकायदा बालों के गुच्छों का स्ट्रैंड बनाकर रखा हुआ है. अब इसी लीग से जुड़ा एक वीडियो वायरल है. एक महिला ने सालभर का ट्रेम्पेरेचर नोट किया. लेकिन, किसी डायरी, फोन या लैपटॉप में नहीं. बल्कि एक कंबल में. 

पहले आप ये वायरल वीडियो देख लीजिए, फिर हम सारा तिया-पांचा बता देंगे.

तो वीडियो देखकर आप समझ ही गए होंगे कि कैसे एक पूरे साल का तापमान अनोखे-कम-क्रिएटिव जुगाड़ से रिकॉर्ड किया गया है. ये वीडियो ब्रेयाना ऐलिस (itsbreellis) नाम की यूज़र ने शेयर किया है. उनकी प्रोफाइल से पता चलता है कि वो अमेरिका के कंसास शहर की रहनेवाली हैं. Temperature Blanket वाली ये रील उन्होंने 2 जनवरी 2024 को शेयर की थी. खबर लिखे जाने तक पोस्ट पर 23 मिलियन (यानी 2 करोड़ 30 लाख) से ज्यादा व्यूज़ हैं.

ये भी पढ़ें- इस लड़की ने फ्री में वीडियो देखने के लिए ऐसा तरीका अपनाया कि नेटफ्लिक्स भी रिस्पेक्ट करने लगा

पोस्ट के मुताबिक, साल 2023 में ब्रेयाना ने हर दिन के तापमान को रिकॉर्ड किया. अलग-अलग तापमान रेंज को खास रंग दिए. जिस दिन जितना अधिकतम तापमान था, उसके लिए निर्धारित कलर के ऊन का इस्तेमाल कर क्रोएशिया से कंबल की लाइन जोड़ी.

ब्रेयाना ने 10 कलर रेंज बनाए थे, इसमें 19 डिग्री फैरनहाइट से शुरू होकर 100 डिग्री फैरनहाइट को बांटा गया. पहला रेंज 19 डिग्री फैरनहाइट से नीचे, दूसरा 20-29 के बीच, तीसरा 30-39, फिर इसी तरह से 40-49... 90-99 तक और एक आखिरी रेंज जब पारा 100 डिग्री फैरनहाइट से ऊपर जाए, उसके लिए.

यहां बता दें कि यूज़र ने तापमान फैरनहाइट में रिकॉर्ड किया है. डिग्री में बदलने के लिए फॉर्मूला है: Fahrenheit-32* 5/9 = Degree Celcius

यूज़र ने ये भी बताया है कि उन्हें कभी माइनस से नीचे वाले कलर के इस्तेमाल की जरूरत नहीं पड़ी. जबकि 80 डिग्री फैरनहाइट वाले कलर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करना पड़ा. 2023 में 85 दिन तापमान इसी रेंज में रिकॉर्ड हुआ. जहां यूज़र रहती हैं, वहां के टेम्परेचर के मुताबिक, 19 अगस्त साल का सबसे गर्म दिन था. इस दिन पारा 108 डिग्री के ऊपर चला गया. वहीं, 30 जनवरी साल का सबसे ठंडा दिन था. इस दिन पारा 21 डिग्री F था. 

ये भी पढ़ें- धोनी का ये वायरल वीडियो देखिए, जान जाएंगे कितनी तकलीफ में थे तला!

यूज़र ने बताया कि हर दिन उन्होंने लगभग 20 मिनट के लिए अपना ये कंबल बुना. यानी सालभर के कमोबेश 125 घंटे इस कंबल की बुनाई में खर्च हुए. यूज़र ने 7*5 फीट का कंबल तैयार किया है. लोगों से इस पर राय मांगी है और ये भी पूछा है कि क्या इस साल भी ऐसा कंबल बनाना चाहिए. पोस्ट पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. कोई उन्हें हर साल ऐसे कंबल तैयार करने को कह रहा है तो वहीं कुछ लोग इस टैलेंट पर आश्चर्य दिखा रहे हैं. 

एक यूज़र ने लिखा, 

ये तो काफी कूल आइडिया है. और ये (कंबल) काफी प्यारा लग रहा है.

क्रीड कंफेशंस नाम के यूज़र ने लिखा,

मुझे नीला कंबल चाहिए. प्लीज़ आप अलास्का चली जाइए. धन्यवाद

कोकेबटर पांडा नाम के यूज़र ने ग्लोबल वॉर्मिंग का इशारा करते हुए लिखा, 

ये देखना कितना आकर्षक और मनहूस होनेवाला है कि हर गुजरते दिन के साथ इस कंबल का कलर और ज्यादा लाल और ऑरेंज होते जाएगा.

 


एक अन्य यूज़र लने लिखा,

मैं चाहता हूं कि अलग-अलग जगह से आनेवाले लोग भी ऐसा कुछ करें. फिर साल के अंत में देखकर तुलना करेंगे कि सभी कंबल कैसे नजर आ रहे हैं.

श्रुति अर्जुन नाम की यूज़र ने लिखा, 

लोग इतने तेजस्वी (टैलेंटेड) कैसे हैं. मैं तो साल के 365 दिन कॉफी में सिर्फ ओरियोज़ डूबा के खाने में बिता रही हूं.

 

एक अन्य यूज़र ने लिखा,

ये देखकर मेरे दिमाग को अजीब तरह से सुकून पहुंच रहा है. थैंक्यू

 

लोग इस अनोखे जर्नलिंग आइडिए पर अलग-अलग रिएक्शन दे रहे हैं. आपको ये कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में बताइए.

वीडियो: शादी में नाचना था, जेल से निकलने के लिए बड़ा कांड कर दिया, वीडियो वायरल