The Lallantop

अमेरिका: बैंक से '0.0142 रुपये' निकालने गया शख्स डकैती के आरोप में जेल पहुंच गया

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उनके पास ये मानने के पर्याप्त कारण थे कि माइकल फ्लेमिंग ने फ्लोरिडा के डकैती कानूनों का उल्लंघन किया है.

post-main-image
41 साल के माइकल फ्लेमिंग बैंक में 1 सेंट (0.0142 रुपये) निकालने गए थे. (फोटो- इंडिया टुडे)

किसी भी देश के नागरिक बैंक में इसलिए पैसे जमा करते हैं, ताकि जरूरत के समय उसे निकाल सकें. लेकिन हर वक्त पैसा आसानी से नहीं निकलता. कभी-कभी लंबी लाइन में लगना होता है. या ऐसा भी हो सकता है कि कई दिनों तक बैंक के चक्कर लगाने पड़ जाएं. पर अमेरिका में एक शख्स के साथ इससे भी बुरा हुआ. पैसे निकालने के चक्कर में उसे जेल जाना पड़ा. यही नहीं, उसके ऊपर चोरी के आरोप लगा दिए गए.

पूरा मामला अमेरिका के फ्लोरिडा का है. जहां 41 साल के माइकल फ्लेमिंग बैंक में 1 सेंट (0.0142 रुपये) निकालने गए थे. इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक फ्लेमिंग 6 जुलाई की दोपहर सेंट्रल फ्लोरिडा के चेज़ बैंक गए और 1 सेंट निकालने के लिए विड्रॉल स्लिप भरी. जिसके बाद उन्होंने स्लिप बैंक के एक कर्मचारी को सौंप दी.

स्लिप देखने के बाद बैंक के कर्मचारी ने माइकल फ्लेमिंग को बताया कि वो एक भी आना पैसा नहीं निकाल सकते हैं. ये सुनने के बाद फ्लेमिंग चौंक गए. इसके बाद उन्होंने बैंक कर्मचारी से जो कहा वो उसे अच्छा नहीं लगा. फ्लेमिंग ने कर्मचारी से कहा,

“क्या आप ये चाहते हैं कि मैं वो शब्द कहूं?”

फ्लेमिंग की ये बात सुनने के बाद बैंक कर्मचारी घबरा गया. उसने संभावित हिंसा के डर के कारण पुलिस को बुला लिया. जब पुलिस वहां पहुंची तो माइकल बैंक में ही मौजूद थे. पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

रिपोर्ट के मुताबिक सुमटर काउंटी शेरिफ कार्यालय ने फ्लेमिंग को गिरफ्तार करने के बाद उनसे पूछताछ की. हालांकि रिपोर्ट में पुलिस ने ये नहीं बताया कि फ्लेमिंग और बैंक कर्मचारी के बीच आगे क्या बातचीत हुई थी. लेकिन पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उनके पास ये मानने के पर्याप्त कारण थे कि माइकल फ्लेमिंग ने फ्लोरिडा के डकैती कानूनों का उल्लंघन किया है.

हिरासत में लिए जाने के बाद माइकल फ्लेमिंग को सुमटर काउंटी डिटेंशन सेंटर ले जाया गया, जहां उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. जेल रिकॉर्ड के अनुसार वो 5,000 डॉलर के बॉन्ड पर डिटेंशन सेंटर में हैं.

वीडियो: बैंक लूटने गई महिला की मासूमियत देखकर आपको उस पर तरस आने लगेगा