The Lallantop

घर में घुसा, प्रोफेसर का चाकू मारकर मर्डर किया, कोर्ट ले जाते समय पुलिस की फायरिंग में मारा गया

यूपी की शाहजहांपुर पुलिस का कहना है कि कोर्ट ले जाते समय सहबाज दरोगा की पिस्टल छीनकर फायरिंग करने लगा था

post-main-image
आलोक गुप्ता (बाएं) शाहजहांपुर के ही एक कॉलेज में प्रोफेसर थे | फाइल फोटो: सोशल मीडिया

यूपी के शाहजहांपुर में घर में घुसकर प्रोफेसर की हत्या करने का आरोपी युवक पुलिस फायरिंग में मारा गया है. शाहजहांपुर पुलिस ने बताया कि मंगलवार (19 सितंबर) को 25 साल का हत्या आरोपी सहबाज पुलिस की गोली से मारा गया, क्योंकि उसने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की थी. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक शाहजहांपुर के एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया, "प्रोफेसर की हत्या के आरोपी सहबाज को अरेस्ट करने के बाद उसका मेडिकल करवाया गया था. इसके बाद मंगलवार को पुलिस उसे कोर्ट में पेश करने के लिए ले जा रही थी. रास्ते में बतलैया गांव के पास कुछ जानवर पुलिस की गाड़ी के सामने आ गए, गाडी की स्पीड कम करनी पड़ी. इसी दौरान सहबाज ने एक सब-इंस्पेक्टर की सर्विस पिस्टल छीनी और गाडी से कूद गया."

एसपी मीणा ने आगे बताया,

"सहबाज ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और खेत की ओर भाग गया. घटना की जानकारी मिलने पर अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा. पुलिस टीम को देखते ही सहबाज ने फिर फायरिंग की. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें सहबाज घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया."

ये भी पढ़ें:- 'गैंगस्टर्स' की कुंडली, जिन्हें योगी ने टॉप-10 में रखा है 

व्यापारी के घर में घुसे थे बदमाश

ये घटना शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र की है. 18 और 19 सितंबर की रात के दरमियान करीब तीन बजे कुछ बदमाश एक कपड़ा व्यापारी के घर में चोरी करने घुसे. आहट होने पर कपड़ा व्यापारी के बेटे प्रोफेसर आलोक गुप्ता नींद से जाग गए. उन्होंने एक बदमाश को पकड़ लिया. इस बीच शोर शराबा होने पर पड़ोस के मकान में रहने वाले उनके परिवार के अन्य सदस्य भी आ गए. खुद को घिरता देख बदमाशों ने आलोक के सिर और सीने पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए. अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई. हालांकि, इस दौरान पड़ोसियों की मदद से परिजनों ने एक बदमाश को पकड़ लिया. जिसकी पहचान सहबाज के तौर पर हुई.

बदमाशों ने आलोक के पिता सुधीर गुप्ता, पत्नी खुशबू गुप्ता और उनके भाई प्रशांत गुप्ता को भी चाकू मारकर घायल कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की. कुछ देर बाद पुलिस ने सहबाज के एक और साथी को अरेस्ट किया. पुलिस का कहना है कि इस घटना में कुछ और बदमाश भी शामिल थे, जिनकी तलाश जारी है.

कटरा पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 120 बी (आपराधिक साजिश) और 397 (डकैती, या मौत या गंभीर चोट पहुंचाने के प्रयास के साथ डकैती) के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें:- बृजभूषण पर आरोप लगाने वाली महिला पहलवान का फेक वीडियो बना वायरल किया

वीडियो: एनकाउंटर पर सामने आए ये आंकड़े योगी सरकार के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं!