The Lallantop

छोटे भाई को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाई, बेटा ही गिरफ्तार हो गया

Sambhal जिले के गढ़ा गांव के निवासी रफेदीन ने अपने छोटे भाई जमील के साथ-साथ दो और लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. रफेदीन का आरोप था कि उनके छोटे भाई ने जमीन के बंटवारे से जुड़े विवाद को लेकर उन पर गोली चलाई है.

post-main-image
जमीन विवाद के चलते खुद पर गोली चलवाने को राजी शख्स (तस्वीर: इंडिया टुडे)

उत्तरप्रदेश के संभल जिले (UP Sambhal) से ऐसा ज़मीनी विवाद सामने आया है, जिसे सुन आपका दिमाग चकरा जाएगा. यहां बड़े भाई रफेदीन ने छोटे भाई जमील को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवा ली. वो भी अपने ही बेटे अहसान से. पहले तो पुलिस ने छोटे भाई के खिलाफ FIR दर्ज़ की लेकिन जल्द ही मामले की सच्चाई सामने आ गई और छोटे भाई की जगह अहसान को गिरफ्तार कर लिया गया.

इंडिया टुडे से जुड़े अनूप कुुमार की रिपोर्ट के मुताबिक बात संभल जिले के धनारी की है. यहां एक गांव है गढ़ा. वहीं रहते हैं रफेदीन. 27 सितंबर का दिन था, जिस रोज़ रफेदीन ने अपने ही छोटे भाई जमील और दो अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. रफेदीन पुलिस से बोले कि उनका छोटे भाई से जमीन के बंटवारे में विवाद हो गया था. जिस कारण भाई ने  उन पर गोली चला दी. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर ली.

मामला सामने आया तो पुलिस एक्टिव हुई. संभल के SP कृष्ण कुमार बिश्नोई ने भी मामलेे में दिलचस्पी ली. जांच के लिए टीमें बनाई गईं. पुलिस ने सभी आरोपियों की लोकेशन ट्रेस की,थोड़ा और जांच-पड़ताल हुई तो सच्चाई कुछ और ही सामने आई.

इसे भी पढ़ें - यूपी में कब्र से बाहर मिला इमाम का शव, कोई सिर काट कर ले गया

रिपोर्ट की माने तो पुलिस को जांच में दोनों भाइयो के बीच जमीन के बंटवारे और 5 लाख रूपये की लेनदेन का पता तो लगा. लेकिन जांच में ये भी पता चल गया कि रफेदीन ने छोटे भाई को फंसाने के लिए अपने बेटे अहसान से खुद पर गोली चलवाई थी. गोली लगी उसके पेट में और इल्जाम लगा छोटे भाई जमील पर. 

सच्चाई सामने आते ही अब पुलिस ने रफेदीन के बेटे अहसान को गोली चलाने के आरोप में हिरासत में ले लिया है. जांच के दौरान पुलिस को अहसान के पास से अवैध असलहा भी बरामद हुआ. उसको भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. रफेदीन फिलहाल अस्पताल में हैं. इलाज करा रहे हैं.

वीडियो: फीस के कारण IIT में एडमिशन नहीं मिल पाया, CJI ने दिलवा दिया एडमिशन