The Lallantop

तलाक के 12 साल बाद एक-दूसरे को देखा, ऐसा मन बदला कि फिर शादी कर ली

साल 2004 में शादी हुई थी. 8 साल बाद तलाक और उसके बाद दोबारा शादी का ये मामला यूपी के रामपुर का है. तलाक ले चुके पति-पत्नी को 12 साल बाद अपने अलग होने के फैसला पर पछतावा हुआ.

post-main-image
तलाक ले चुके जोड़े ने फिर से साथ रहने का फैसला किया. (सांकेतिक फोटो: आजतक)

उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक शादी की बड़ी चर्चा है. चर्चा इसलिए कि शादी करने वाले जोड़े की पहले भी एक-दूसरे से शादी हो चुकी थी. लेकिन दोनों ने तलाक ले लिया था. 12 साल पहले तलाक ले चुके पति-पत्नी ने अब फिर से एक-दूसरे से शादी की है. दोनों का ये हृदय परिवर्तन एक शादी समारोह में हुई मुलाकात के बाद हुआ.

शादी के 8 साल बाद तलाक लिया था

आजतक के आमिर खान की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला रामपुर के थाना अजीम नगर का है. यहां के इमरता गांव के रहने वाले अफसर अली की शादी साल 2004 में रामुपर की एक महिला से हुई थी. 8 साल तक दोनों साथ रहे. इस दौरान उनकी तीन बेटियां और एक बेटा हुआ. शादी के 8 साल बाद यानी साल 2012 में अफसर अली का अपनी पत्नी से कुछ विवाद हो गया. बात इतनी बढ़ गई कि दोनों का तलाक हो गया. 

ये भी पढ़ें- 'या तो कुत्ता रहेगा या मैं...' तलाक तक जा पहुंची कुत्ते का बर्तन साफ करने की लड़ाई

तलाक के बाद दो बेटियां और बेटा अफसर अली के पास थे और एक बेटी उनकी पत्नी के साथ रहने लगी. दोनों ने तलाक के बाद दूसरी शादी नहीं की और अपने बच्चों के साथ जिंदगी गुजारने लगे. इस तरह लगभग 12 साल बीत गए.

तलाक के 12 साल बाद दोबारा शादी की है

लेकिन एक दिन अचानक एक शादी समारोह में अफसर अली अपनी पूर्व पत्नी से मिले. इस मुलाकात के दौरान दोनों एक-दूसरे को देखकर भावुक हो रो पड़े. दोनों ने एक-दूसरे का नंबर लिया और फोन पर बात करने लगे. बातचीत में उन्होंने आपसी गिले-शिकवे दूर किए. उन्हें अलग होने का पछतावा हुआ और दोनों ने फिर से साथ रहने का फैसला कर लिया. 

हाल ही में 12 साल पहले तलाक ले चुके इस जोड़े ने फिर से निकाह किया. निकाह के कुछ घंटे बाद ही अफसर अली अपनी पत्नी, तीन बेटियों और एक बेटे को साथ लेकर उत्तराखंड घूमने चले गए. अब ये पूरा परिवार खुशी-खुशी साथ रह रहा है.

वीडियो: दहेज के लिए लड़के ने नहीं किया निकाह, लड़की वालों ने ऐसा सबक सिखाया कि उलटा पैसे देने पड़ गए