The Lallantop

रेड बताकर बस हाईजैक कर ली! यूपी पुलिस के सिपाहियों ने किडनैपिंग का तगड़ा प्लान बनाया था लेकिन...

Bus Hijack: सिपाहियों की पहचान रिंकू सिंह और अमित कुमार के तौर पर हुई है. सिपाही रिंकू मेरठ के लोहियानगर थाने में तैनात था. अमित कुमार भारनपुर थाने में. दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है.

post-main-image
बस हाईजैक करने की घटना 23 अक्टूबर की है (सांकेतिक फोटो- आजतक)

राजस्थान में एक बस को हाईजैक कर चार लोगों को किडनैप करने वाले यूपी पुलिस के दो सिपाही पकड़े गए हैं (Bus Hijack Rajasthan News). इस पूरी प्लालिंग में उनके साथ चार और लोग शामिल थे. बस को हाईजैक करते वक्त उन्होंने खुद को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का हिस्सा बताया. यात्रियों से कहा कि बस में पुलिस की रेड पड़ी है. किडनैपिंग करके भाग ही रहे थे कि असली पुलिस ने पकड़ लिया.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों सिपाहियों की पहचान रिंकू सिंह और अमित कुमार के तौर पर हुई है. सिपाही रिंकू मेरठ के लोहियानगर थाने में तैनात था. हेड कॉन्सटेबल अमित कुमार भारनपुर थाने में तैनात था. दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है.

उनके साथ हॉस्पिटल में काम करने वाली एक रिसैप्शनिस्ट मीनू, वकील आकाश शर्मा, मजदूर मुनकात और ड्राइवर अनुज भी मिले हुए थे. सिपाहियों ने इन्हें ट्रेनिंग भी दी थी. ये लोग जाखिया नाम के एक शख्स, उसकी पत्नी और उनके साथ कपड़ों की फेरी लगाने वाले दो लोगों को लूटना चाहते थे. बस हाईजैक करने की घटना 23 अक्टूबर की है. वो बस चूरू से झुंझुनूं की तरफ जा रही थी. जाखिया भी उसमें ही था. मुनकात को पता था कि जाखिया के पास पैसे हैं.

प्लानिंग प्लॉटिंग के साथ बस हाईजैक की

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो आरोपी बस के अंदर थे. दो बाहर से गाड़ी से बस का पीछा कर रहे थे. बस में बैठी मीनू चोरी का आरोप लगाते हुए एक यात्री से बहस करने लगी. ये भी प्लान का हिस्सा था. इसके बाद बस को एक जगह पर रोका गया. वहीं दो सिपाही बस में चढ़े और पिस्टल दिखाकर यात्रियों को डराने लगे. बोले कि ये पुलिस की रेड है. तभी आरोपी चार लोगों को लेकर बस से निकाल ले गए.

ये भी पढ़ें- नकली जज बन नकली कोर्ट बनाया, असली क्लाइंट्स की अरबों की जमीन डकार गया गुजरात का महाठग

खबर है कि इस दौरान एक यात्री मे मामले की सूचना बिसाऊ पुलिस को दे दी. भागते वक्त आरोपियों ने अपनी गाड़ी से पुलिस बैरिकेडिंग भी तोड़ दी. हालांकि बाद में घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया गया. उनके पास से एक हथकड़ी और दो पिस्टल होल्डर भी मिले हैं.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: यूपी पुलिस में बड़ा बदलाव, सीएम योगी ने क्यों उठाया ये कदम?