The Lallantop

हेलमेट बगैर चला ली ऑडी कार तो ट्रैफिक पुलिस ने चालान कर दिया! लोग बोले- 'सीट बेल्ट न लगाने पर मोटर साइकिल का भी...'

झांसी में एक शख्स के मोबाइल में एक मैसेज आता है. मैसेज में बिना हेलमेट वाहन चलाने के लिए चालान काटा गया था. लेकिन कहानी में पेच ये है कि जिस गाड़ी को वो बिना हेलमेट चला रहा था, वो बाइक नहीं ऑडी कार थी.

post-main-image
झांसी में इससे पहले भी ऐसा ही एक मामला देखा गया था (Image: Aaj Tak)

‘भाई ने बोला करने का तो करने का…’ भाई यानी मुन्ना भाई, डायलॉग ‘मुन्ना भाई MBBS' फिल्म का, जो कहा गया था फिल्म के किरदार ‘सर्किट’ द्वारा. सर्किट के ये शब्द समर्पित लगते हैं, उन सभी अलिखित नियमों को जो किसी ‘भाई’ ने बनाए होंगे. नियम जैसे महिलाओं से उनकी उम्र नहीं पूछी जानी चाहिए. पुरुषों से उनकी सैलरी और बच्चों से गणित में उनके नंबर. एक और है, ‘हेलमेट पहनकर कार चलाने का.’ आप सोच रहे होंगे, ये तो कोई नियम नहीं है. लेकिन यूपी के झांसी (Jhansi, UP) में एक शख्स का दावा है कि उनके लिए यह नियम है (fine for driving car without helmet). कन्फ्यूजिया गए? तो चलिए मामला समझते हैं.

तो हुआ ये कि झांसी के रहने वाले एक शख्स को लोगों ने हेलमेट पहनकर कार चलाते देखा. देखकर जानना चाहा कि वो ऐसा कर क्यों रहे हैं. तब अलग ही मामला सामने आया. आजतक की खबर के मुताबिक, बहादुर सिंह परिहार नवाबाद थाना इलाके की नंदू कॉलोनी के पास रहते हैं. परिचय ये भी है कि उनके पास एक ऑडी कार है. एक दिन इसी कार के सिलसिले में उनके पास एक मैसेज आता है. 

कहा जा रहा है कि उस वक्त उनके बच्चे मोबाइल फोन देख रहे थे. मैसेज देखा तो पता चला ई-चालान का मैसेज है. जिसमें मेडिकल तिराहे के पास बिना हेलमेट लगाए कार चलाने का आरोप लिखा था. इसके लिए उनका पूरे 1000 हजार रुपए का चालान भी किया गया था. कार मालिक को ये देखकर यकीन ही नहीं हुआ. ऐसा बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: मुंबई में जानलेवा तूफान, लद्दाख में नॉर्दर्न लाइट्स, मौसम के बदलते मिजाज के पीछे क्या वजह है?

बाद में आइए 

हेलमेट पहनकर कार चलाने का मामला तो इसके बाद शुरू होता है. चालान ठीक है या नहीं पता करने के लिए, वो यातायात पुलिस के कार्यालय पहुंचे. वहां शिकायत की कि हेलमेट न पहनकर कार चलाने का चालान! किया गया है.

कार मालिक का दावा है कि तब उनसे कहा गया कि अभी चुनाव चल रहे हैं. मामले को चुनाव के बाद देखा जाएगा. लेकिन उनके सामने दुविधा कि कार चलाएं, तो चलाएं कैसे… बिन चालान के. तो उनके दिमाग में आइडिया आया (होगा) कि कटता नहीं है, चालान हेलमेट पहनने से.

तब से वो चालान से बचने के लिए हेलमेट पहनकर अपनी कार चला रहे हैं. इससे पहले भी झांसी में ऐसे ही बिना हेलमेट कार चलाने के लिए एक शख्स का चालान किया गया था. 

इस बारे में एक यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि अगली बार जब ये बाइक पर हों, तब सीट बेल्ट न लगाने का चालान काट देना चाहिए.

कल को कोई कहे कि साइकिल का हाई स्पीड का चालान भी होना चाहिए. बताइए!

वीडियो: जैकी श्रॉफ की मर्ज़ी के बिना 'भिड़ू' बोला, तो पुलिस घर से उठा ले जाएगी