The Lallantop

हैंडपंप चला रहा था क्लास-2 का स्टूडेंट, अचानक बेहोश होकर गिरा और मौत हो गई

Farrukhabad के एक स्कूल में हैंडपंप पर छात्र की मौत हो गई. छात्र जिले के एक प्राइमरी स्कूल की क्लास 2 में पढ़ता था.

post-main-image
हैंडपंप पर बेहोश होकर गिरा छात्र ( फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक स्टूडेंट (Farrukhabad Student Dies) की मौत हो गई. स्टूडेंट जिले के एक प्राइमरी स्कूल में क्लास 2 में पढ़ता था. लंच के समय के वो पानी पीने के लिए स्कूल के हैंडपंप पर गया था. इसी दौरान वो बेहोश होकर गिर गया. आनन-फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

भास्कर में छपी खबर के मुताबिक घटना 26 सितंबर की है. जगत राम नाम के स्टूडेंट की उम्र महज 6 साल थी. घटना तब हुई जब स्कूल में लंच का समय खत्म होने की घंटी बजाई गई. इस दौरान सभी बच्चे अपनी-अपनी क्लास में जाने लगे. जबकि जगत राम हैंडपंप पर चला गया. जहां वो अचानक बेहोश होकर गिर गया. आसपास मौजूद स्टूडेंट्स ने घटना की जानकारी शिक्षकों को दी. जिसके बाद मौके पर एम्बुलेंस को बुलाया गया और उसे कमालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने स्टूडेंट को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें: बारिश के बाद दिल्ली में दो लोगों की मौत, एक की सांसें जलभराव में बह गईं, दूसरे को करंट लगा

बैलून निगलने से मौत की आशंका

रिपोर्ट के मुताबिक साथी छात्रों ने आशंका जताई कि घटना के समय जगत राम के हाथ में एक बैलून था. और शायद ये बैलून उसने अपनी मुंह में रख लिया, जिस वजह से उसके सांस की नली बंद हो गई और इस वजह से छात्र की मौत हो गई. घटना को लेकर स्कूल प्रिंसिपल वीरेंद्र सिंह ने बताया कि लंच के बाद सभी बच्चे क्लास में चले गए. जबकि जगत राम पानी की टंकी के पास गिरा हुआ मिला. उसके हाथ में एक गुब्बारा था. प्रिंसिपल ने बताया कि गुब्बारा उसके किसी साथी ने दिया होगा. हम लोग उसको लेकर सीएचसी लेकर गए, लेकिन तब उसकी मौत हो चुकी थी.

वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर विकास पटेल के मुताबिक छात्र की मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है. इसके बारे में पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा. हालांकि डॉक्टर ने मुंह में गुब्बारा जाने ने श्वास नली अवरुद्ध होने की आशंका से इनकार किया. उनके मुताबिक ऐसा कुछ भी नहीं है. 

वीडियो: स्कूल के झगड़े में गई स्टूडेंट की जान, इलाके में तनाव