The Lallantop

बहराइच में भेड़िए के बाद अब गांव में घुसा मगरमच्छ, पुलिस और वन विभाग की नींद हराम कर दी

UP Bahraich जिले के त्रिलोकी गौड़ी गांव में एक महिला मच्छरदानी लगा घर के आंगन में सो रही थी. तभी उनकी चारपाई में कुछ हलचल हुई. उन्होने उठकर नीचे देखा तो उन्हें मगरमच्छ नजर आया.

post-main-image
भेड़ियों के बाद अब बहराइच में मिला मगरमच्छ(तस्वीर :इंडिया टुडे )

पिछले कुछ समय से यूपी का बहराइच अपने आदमखोर भेड़ियों के कारण चर्चा में था. लेकिन अब किसी और कारण से खबर में है. यहीं के त्रिलोकी गौड़ी गांव में एक महिला घर के आंगन में चारपाई पर सो रही थी. अचानक उसकी चारपाई हिलने लगी, उसने उठकर जब चारपाई के नीचे देखा तो उसके होश उड़ गए. चारपाई के नीचे मगरमच्छ (Bahraich Crocodile enters the house) था. घबराई महिला ने शोर मचा दिया. शोर सुनते ही घर वाले भी इकट्ठा हो गए. लेकिन कुछ ही देर के लिए. क्योंकि जैसे ही उनकी नजर मगरमच्छ पर पड़ी, वो सभी भाग खड़े हुए.

यूपी के बहराइच जिले में सुजौली थाना क्षेत्र है. यहीं के त्रिलोकी गौड़ी गांव में राजेंद्र रहते हैं. इंडिया टुडे से जुड़े राम बरन सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक 5 अक्टूबर की रात करीब तीन बजे राजेंद्र के घर मगरमच्छ घुस गया. आगन में मच्छरदानी लगा चारपाई पर बुजुर्ग महिला सो रही थीं. तभी मगरमच्छ उनकी चारपाई के पास पहुंचा, जिससे चारपाई मेें हलचल हुई. हलचल सुन महिला की नींद टूटी. जैसे ही उन्होंने चारपाई के नीचे देखा, वे चिल्लाने लगीं. 

ये भी पढ़ें -छोटे भाई को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाई, बेटा ही गिरफ्तार हो गया

चीख सुनकर घर के बाकी सदस्य भी भागे-भागे आए. घर में मगरमच्छ को देख वे भी हैरान हो गए. सभी घर से बाहर भाग खड़े हुए. शोर सुनकर पड़ोसी भी इकट्ठा हो गए. तब तक सुबह का समय हो चला. गांव वालों ने सुजौली पुलिस को बुलाया. जानकारी मिलते ही पुलिस ने बहराइच जिले के कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ से वन्य कर्मियों को बुलाया. इसके बाद पुलिस और वन्य कर्मियों ने मिलकर मगरमच्छ को पकड़ा.

देखें वीडियो

रिपोर्ट के मुताबिक कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ के डीएफओ बी शिवशंकर ने बताया की एक मगरमच्छ को रेस्क्यू कर सुजौली रेंज के कटुआ लटुआ ताल में छोड़ दिया गया है. इस घटना के कुछ दिन पहले भी मगरमच्छ ने 15 साल के बच्चे पर हमला किया था. बात ककरहा रेंज के मझरा गांव की थी. रात के समय बच्चा घर में ही सो रहा था, तभी मगरमच्छ ने उस पर हमला कर दिया और उसकी उंगली चबा ली. हालांकि बच्चे को बचा लिया गया था.

वीडियो: मयंक यादव, नितीश रेड्डी को इंडिया डेब्यू कैप मिलते ही करोड़ों का हुआ फायदा!