The Lallantop

दूल्हा सेहरा बांध रहा था, अचानक गिरा फिर नहीं उठा, हार्ट अटैक से मौत

बारात निकलने वाली थी, कुछ मिनट में सब बदल गया

post-main-image
ये मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का है | फाइल फोटो: आजतक

शादी में डांस करते, जिम में एक्सरसाइज करते, खाना खाते लोगों को अचानक से हार्ट अटैक आता है. और मौके पर ही मौत हो जाती है. अब ऐसी ही एक और दुखद खबर आई है उत्तर प्रदेश के बहराइच से. यहां बारात ले जाने के लिए तैयार हो रहे दूल्हे को हार्ट अटैक आ गया. परिजन उसे तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे. लेकिन जान नहीं बच सकी.

आजतक से जुड़े रामबरन चौधरी की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना बहराइच के अटवा गांव की है. यहां के रामलाल के बेटे राजकमल की सोमवार, 29 मई को बहराइच के ही क्योली पुरवा इलाके में बारात जानी थी. घर में शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी थीं. बारात निकलने से कुछ मिनट पहले राजकमल को दूल्हे वाली पोशाक पहनाई जा रही थी. इसी दौरान सेहरा बांधते समय राजकमल की तबीयत बिगड़ गई और वो गिर गए.

घरवाले तुरंत उन्हें स्थानीय सरकारी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने राजकमल को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों ने बताया कि राजकमल की मौत हार्ट अटैक से हुई है. इस घटना के बाद शादी वाले घर में मातम पसर गया. घर में कोहराम मच गया.

भतीजी की शादी में नाच रहे चाचा की मौत 

इसी महीने ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के बालोद से सामने आया था. यहां भतीजी की शादी में डांस करते-करते एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. बाद में मालूम चला कि उन्हें हार्ट अटैक आया था.

मृतक का नाम दिलीप था. वो दल्ली राजहरा माइंस में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे. आजतक से जुड़े किशोर साहू की रिपोर्ट के मुताबिक, दिलीप अपनी भतीजी की शादी में राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ गए थे. शादी के रोज़ वो अपनी भतीजी, उनके पति और एक दूसरे शख्स के साथ डांस कर रहे थे. नाचते-नाचते दिलीप स्टेज पर ही थोड़ी देर के लिए बैठ गए. और बैठते ही गिर पड़े.

chattisgarh bsp engineer died of heart attack
तेलंगाना और वाराणसी में भी ऐसा हुआ

इससे पहले फरवरी 2023 में ऐसा ही एक मामला तेलंगाना में सामने आया था. युवक महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले का रहने वाला था और तेलंगाना में उसकी मौत हो गई थी. रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गया था. वहां वो डीजे पर डांस कर रहा था, इसी दौरान वो मुंह के बल नीचे गिरा फिर उठा ही नहीं. रिश्तेदार उसे उठाने का प्रयास करते रहे, लेकिन युवक के शरीर में कोई हलचल नहीं हुई.

इससे पहले नवंबर 2022 में ऐसा ही एक मामला वाराणसी में सामने आया था. एक व्यक्ति की डांस करने के दौरान मौत हो गई थी. घटना के वीडियो में दिख रहा था कि वो कुछ लोगों के साथ डांस कर रहे थे. तभी वो अचानक लड़खड़ाकर जमीन पर गिर जाते हैं. अचेत अवस्था में परिवार के लोग अस्पताल ले जाते हैं. जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वीडियो: सेहत: सिर्फ़ हार्ट अटैक नहीं जवान लोगों की अचानक मौत की वजह 'ब्रुगाडा सिंड्रोम'