The Lallantop

चम्मच के ज़रिए कैश चुराने की कोशिश, लोगों ने पूछा - क्या लगा था?

Social Media पर एक Video Viral हो रहा है, जिसमें बैसाखी लिये एक शख़्स चम्मच के ज़रिए कैश चोरी करने की कोशिश कर रहा है.

post-main-image
शख़्स ने चम्मच का इस्तेमाल करके चोरी करने की कोशिश की. ( Photo - social media)

एक शख़्स ने पोस्ट ऑफ़िस में चोरी की कोशिश की. कोशिश भी किससे? चम्मच के ज़रिए. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में बैसाखी लिये एक शख़्स चम्मच का इस्तेमाल करके कैश चोरी करने की कोशिश करता नज़र आ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि शख़्स नोटों की गड्डी को चम्मच से सरकाने की कोशिश करता है. इस दौरान अंदर बैठा एक कर्मचारी ये देख लेता है और उसे रोकने की कोशिश करता है. मौक़े पर कर्मचारियों ने पैनिक अलार्म सक्रिय कर दिया, जिससे सिक्योरिटी स्मोक सिस्टम चालू हो गया. जैसे ही पोस्ट ऑफ़िस में धुआं भरना शुरू होता है, शख़्स वहां से भागने लगता है. भागते हुए उसका डेबिट कार्ड और बैसाखी भी गिर जाती है.

मामला ब्रिटेन (UK) का है. सोशल मीडिया पर नॉटिंघमशायर पुलिस ने इस वीडियो को शेयर किया है. पुलिस ने चोरी करने की कोशिश कर रहे शख़्स का नाम जेलेनी स्कॉट बताया है.

नॉटिंघमशायर पुलिस ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा,

"एक नशेड़ी ने चम्मच का इस्तेमाल करके पोस्ट ऑफ़िस से कैश चुराने की कोशिश की. जो पोस्ट ऑफ़िस के कैमरे में क़ैद हो गई."

पुलिस ने बताया कि मामला 10 फ़रवरी की सुबह का है, जब जेलेनी स्कॉट हाइसन ग्रीन पोस्ट ऑफ़िस में दाखिल हुआ और चोरी करने लगा. पुलिस के पोस्ट किए गए वीडियो के लास्ट में चम्मच भी दिखाई दे रही है, जिसे पुलिस ने सबूत के लिए पेश किया. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, घटना के नौ दिन बाद उसे गिरफ़्तार कर लिया गया. उसने चोरी की कोशिश की बात मान ली. 21 फ़रवरी को नॉटिंघम मजिस्ट्रेट कोर्ट में उसे सज़ा सुनाई गई. पुलिस पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी और घटना के वक़्त उसने कोकीन और हेरोइन ले रखी थी.

ये भी पढ़ें - "ICICI बैंक मैनेजर ने की 13.5 करोड़ की धोखाधड़ी"- भारत आई महिला ने लगाया आरोप

इस चोरी की घटना पर सोशल मीडियो के शूरवीरों ने भी अपना रिएक्शन दिया. सिमॉन एम. क्लैबी नाम के एक शख़्स ने लिखा,

"चम्मच के साथ चोरी?"

वहीं, रिक्की ने लिखा,

"उसे किस चीज़ की उम्मीद थी?"