The Lallantop

उज्जैन रेप केस के आरोपी की घायल तस्वीर आई, पुलिस ने नाम भी बताया

पुलिस ने बताया है कि आरोपी ने भागने की कोशिश की, जिसमें वो चोटिल हो गया.

post-main-image
आरोपी के ऑटो की पैसेंजर सीट पर खून के धब्बे मिले थे. (फोटो: आजतक/हेमेंदर शर्मा)

उज्जैन रेप केस (Ujjain minor rape) में मध्यप्रदेश पुलिस ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया उसकी एक तस्वीर सामने आई है. इसमें आरोपी घायल अवस्था में दिख रहा है. उसकी टांगें खून से लथपथ दिख रही हैं. पुलिस ने बताया है कि आरोपी ने भागने की कोशिश की, जिसमें वो चोटिल हो गया. उसने आरोपी का नाम भरत सोनी बताया है.

इसी हफ्ते उज्जैन की गलियों में एक 12 साल की बच्ची अर्धनग्न और घायल हालत में घूमती दिखी थी. एक गली के सीसीटीवी कैमरा में बच्ची दिखाई दी थी. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और हंगामा मच गया. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 28 सितंबर की सुबह आरोपी भरत सोनी को धर लिया. शाम को खबर आई कि उसने पुलिस की गिरफ्त से भागने की कोशिश, जिसमें वो घायल हो गया.

उज्जैन के महाकाल पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू की गई थी. पुलिस ने बताया कि भरत सोनी ऑटो ड्राइविंग करता है. उसके ऑटो की पैसेंजर सीट पर खून के धब्बे मिले थे, जिसकी फॉरेंसिक जांच चल रही है. पुलिस के मुताबिक वो आरोपी को क्राइम सीन पर लेकर गई थी, तभी उसने भागने की कोशिश की. इसी दौरान वो घायल हो गया.

यहां पढ़ें- 12 साल की लड़की का रेप हुआ, मदद मांगने पर लोगों ने भगाया, CCTV झकझोर देगा!

क्राइम सीन पर लेकर गई थी पुलिस

आजतक के हेमेंदर शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक महाकाल पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अजय कुमार ने बताया कि भरत सोनी भागने की फिराक में था. इस दौरान आरोपी के हाथ और पैर में चोट आई है. इंस्पेक्टर अजय कुमार ने कहा,

"आज (28 सितंबर को) हम आरोपी को घटनास्थल पर लेकर गए थे, जहां रेप हुआ था. मौका पाकर आरोपी भरत सोनी ने भागने की कोशिश की. पुलिस ने उसका पीछा किया और उसे पकड़ लिया. लेकिन इस दौरान वह सीमेंट रोड पर गिर गया और उसके हाथ और पैर में चोटें आई हैं."

आरोपी भरत सोनी को इलाज के लिए उज्जैन के सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. इस मामले की पूछताछ के लिए तीन और लोगों को हिरासत में लिया गया है.

ऑटो ड्राइवर तक कैसे पहुंची पुलिस?

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची ने बताया था कि वो जीवन खेरी इलाके में ऑटो में बैठी थी. फिर जीवन खेरी से दांडी आश्रम तक के 8 किलोमीटर लंबे रास्ते के तमाम CCTV फुटेज खंगाले गए. आखिरकर पुलिस ने आरोपी ऑटो ड्राइवर को गिरफ्तार किया. इसी घटना के सिलसिले में उसके तीन साथी ऑटो ड्राइवरों को भी हिरासत में लिया गया है.