The Lallantop

सिर काटने पर 10 करोड़ का ऐलान हुआ, बदले में स्टालिन ने कंघी का जिक्र क्यों किया?

परमहंस आचार्य ने उदयनिधि का सिर काटकर लाने पर 10 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी.

post-main-image
परमहंस आचार्य पर उदयनिधि स्टालिन का बयान (फोटो- आजतक)

सनातन वाले विवादित बयान को लेकर उदयनिधि स्टालिन (Udayanidhi Stalin) को कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच UP के एक पुजारी ने उनका सिर काटने वाले को इनाम देने का भड़काऊ ऐलान किया है. अब उदयनिधि ने एक बयान में कहा है कि उन्हें इस तरह की धमकियों से कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने याद दिलाया कि वो ऐसे शख्स के पोते हैं जिसने तमिलनाडु के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी थी.

इससे पहले अयोध्या में तपस्वी छावनी मंदिर के मुख्य पुजारी परमहंस आचार्य ने कहा था,

जो कोई भी स्टालिन का सिर काटकर मेरे पास लाएगा, उसे मैं 10 करोड़ रुपये का नकद इनाम दूंगा. अगर किसी ने भी स्टालिन को मारने की हिम्मत नहीं की, तो मैं खुद उसे ढूंढूंगा और मार डालूंगा.

इस पर उदयनिधि स्टालिन ने चेन्नई में एक भाषण के दैरान के दौरान कहा, परमहंस आचार्य ने घोषणा की है कि वो सनातन के बारे में बोलने के लिए मेरा सिर काटने वाले को 10 करोड़ रुपये देंगे. आगे बोले, मेरे सिर पर कंघी करने के लिए 10 रुपये की कंघी ही काफी है.

दरअसल तमिल भाषा में चॉप (काटना) या स्लाइस (टुकड़े करना) शब्द का अर्थ बालों में कंघी करना भी होता है. इसी बात पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कंघी का जिक्र कर दिया.

ये भी पढ़ें- 'सनातन को मिटा दो', उदयनिधि स्टालिन की बात का उत्तर में विरोध, लेकिन दक्षिण में समर्थन क्यों?

उदयनिधि ने आगे कहा कि वो उन लोगों में से नहीं है जो इन खतरों से डरते हों. बताया कि ये धमकियां उनके लिए नई नहीं हैं. बता दें, उदयनिधि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री MK स्टालिन के बेटे और राज्य के प्रतिष्ठित नेताओं में से एक M करुणानिधि के पोते हैं. वो राज्य के खेल मंत्री भी हैं.

कहा क्या था उदयनिधि स्टालिन ने?

उदयनिधि स्टालिन ने अपने बयान में सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना महामारी से की थी. उदयनिधि दो सितंबर को एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. “सनातन उन्मूलन सम्मेलन” नाम के इस कार्यक्रम में उदयनिधि ने तमिल भाषा में एक बयान दिया था. इसका हिंदी अनुवाद कुछ इस तरह है,

"सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए. हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते. हमें इसे मिटाना है. इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है."

उदयनिधि के इस बयान पर BJP के कई नेताओं ने आपत्ति जताई है. हिंदू सेना ने तो उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है. इसमें आरोप लगाया गया है कि बयान से सनातन धर्म का अपमान हुआ है. पत्र में उनके खिलाफ FIR दर्ज किए जाने की मांग की है.

वीडियो: उदयनिधि स्टालिन के 'सनातन धर्म' वाले बयान पर देवदत्त पटनायक और BJP क्या बोली?