The Lallantop

राजस्थान: रील बनाने को 150 फीट से झील में कूदा, वापस नहीं निकला, डूबकर मौत

Rajasthan के Udaipur की ये घटना है. यहां खदान में पानी की झील बनी हुई है. 26 मई को युवक अपने कुछ दोस्तों के साथ यहां पहुंचा था. रील बनाने को कूदा और फिर नहीं निकला.

post-main-image
रील बनाने के चक्कर में गई जान. (फ़ोटो - इंडिया टुडे)

राजस्थान (Rajasthan) में एक युवक झील के पानी में 150 फ़ीट ऊपर से कूदा और डूब गया. इससे उसकी जान चली गई (Young Man Drowned in Rajasthan's Udaipur). घटना एक खदान में बनी झील में हुई. बताया जा रहा है कि युवक अपने 4 दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के लिए रील (Social Media Reels) शूट करने के लिए खदान पर गया था. युवक की पहचान उदयपुर ज़िले के दिनेश मीना के रूप में हुई है.

अधिकारियों ने 26 मई को इसकी जानकारी दी. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़, दिनेश का एक दोस्त पहले चट्टान से फिसलकर पानी में गिर गया था. हालांकि वो किसी तरह सुरक्षित बाहर आने में कामयाब रहा. इसके बाद दिनेश ने क़रीब 150 फ़ीट की ऊंचाई से पानी में छलांग लगा दी. लेकिन वो बाहर ही नहीं आया. क़ाफी देर तक पानी से बाहर ना आने पर उसके दोस्तों को चिंता हुई. उन्होंने पुलिस को ख़बर दी. इसके बाद पुलिस और गोताखोर मौक़े पर पहुंचे.

नागरिक सुरक्षा विभाग के गोताखोर नरेश चौधरी ने बताया,

"दिनेश मीना क़रीब 150 फ़ीट गहरे पानी में कूद गया और डूब गया. ख़बर मिलने पर स्थानीय पुलिस और गोताखोर मौक़े पर पहुंचे. 3 घंटे की तलाशी के बाद उसका शव बरामद किया गया."

गोताखोर नरेश ने आगे बताया कि पुलिस ने शव को MB अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया है. मृतक युवक के परिवार को घटना की सूचना भी दे दी गई है.

ये भी पढ़ें - रील बनाते तालाब में कूदा, लेकिन वापस ऊपर नहीं आया, घंटों बाद शव…

100 फ़ीट ऊंचाई से छलांग लगाने के बाद गंवानी पड़ी जान

बीते दिनों भी एक ऐसी ही ख़बर सामने आई थी. झारखंड के साहिबगंज में रील बनाने के चक्कर में एक युवक ने 100 फ़ीट की ऊंचाई से छलांग लगा दी थी. इससे गहरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में युवक तेज़ी से भागकर जंप करता दिखा. बाद में पुलिस और बचाव दल ने शव को बाहर निकाला. शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंपा गया.

वीडियो: सोशल लिस्ट: पुणे पोर्श कार एक्सीडेंट के बाद नहीं सुधरे लोग, नोएडा में कार से स्टंट कर रील बनाई