The Lallantop

उदयपुर में बंदूक की दुकान में जोरदार धमाका, हवा में उछल गए मालिक और नौकर, सड़क पर मिले शव

हादसा उदयपुर जिले के राजेन्द्र देवपुरा एंड कंपनी की बिल्डिंग में हुआ. उस वक्त दुकान के मालिक अपने एक हेल्पर के साथ दुकान के अंदर ही थे.

post-main-image
राजस्थान के उदयपुर में बंदूक की एक दुकान में अचानक से ब्लास्ट हो गया. (तस्वीर-इंडिया टुडे)

राजस्थान के उदयपुर में बंदूक की एक दुकान में अचानक से ब्लास्ट हो गया. इस धमाके में दुकान मालिक और एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. यह ब्लास्ट इतना तेज था कि दुकान के खिड़की दरवाजे उखड़ गए हैं और दीवारें कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गईं. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

इंडिया टुडे से जुड़े सतीश शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक हादसा उदयपुर जिले के राजेन्द्र देवपुरा एंड कंपनी की बिल्डिंग में हुआ. उस वक्त दुकान के मालिक अपने एक हेल्पर के साथ दुकान के अंदर ही थे. दोपहर करीब तीन बजे यह धमाका हुआ. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. बताया गया कि ब्लास्ट इतनी तेज था कि 500 मीटर तक उसकी आवाज सुनाई दी.

सड़क पर मिला शव

कई लोगों को लगा कि पूरी बिल्डिंग गिर पड़ी है. लोग भागकर मौके पर पहुंचे तो देखा कि दुकान के खिड़की दरवाजे टूटे पड़े हैं. धमाके की चपेट में आया एक व्यक्ति का शव सीढ़ियों पर पड़ा मिला तो दूसरे का शव सड़क पर आ गया था. स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

ये भी पढ़ें- यूपी: प्रयागराज के पति-पत्नी लोगों से '400 करोड़ रुपये की ठगी' करके फरार

बारूद में विस्फोट की आशंका

सूचना मिलने पर आईजी अजय पाल लांबा और एसपी योगेश गोयल ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया और हिरण मंगरी थाना पुलिस को मामले की जांच करने के आदेश दिए. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि दुकान में बंदूक बनाने का काम होता था. ऐसे में यहां बारूद भी उपयोग में लिया जाता था. मीडिया से बातचीत में स्थानीय लोगों का दावा है कि यह ब्लास्ट बिजली गिरने से हुआ है. लेकिन पुलिस ने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है. घटना की जांच के बाद ब्लास्ट की वजह पता चल पाएगी.

वीडियो: लड़की से शादी नहीं हुई तो गिफ्ट के अंदर बम लगाकर दे दिया, ब्लास्ट हुआ दूल्हे की मौत