The Lallantop

रात में जन्माष्टमी देखने निकली युवतियों के शव सुबह पेड़ से लटके मिले, यूपी के फर्रुखाबाद में हड़कंप

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. युवती के पिता ने हत्या के आरोप लगाए हैं जबकि पुलिस शुरुआती जांच में इसे आत्महत्या मान रही है.

post-main-image
यूपी के फर्रुखाबाद में दो युवतियों के शव मिलें, पुलिस जांच में जुटी. (तस्वीर:सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में 27 अगस्त को दो युवतियों के शव पेड़ से लटके मिले. घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. युवतियों के पिताओं ने हत्या का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस शुरुआती जांच में इसे आत्महत्या मान रही है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जांच की मांग की है. 

जन्माष्टमी झांकी देखने गईं, अगली सुबह मिली लाश

आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार, घटना फर्रुखाबाद  के भगौतीपुर गांव की है. यहां के निवासी रामदयाल की 18 साल की बेटी बबली और उनके पड़ोस में रहने वाले पप्पू की 16 साल की बेटी शशि 26 अगस्त को गांव में जन्माष्टमी झांकी देखने गई थी. दोनों देर रात तक घर न लौटीं. घरवालों ने सोचा कि वो किसी रिश्तेदार के यहां रुक गई होंगी. लेकिन अगली सुबह गांव के बाहर दोनों के शव पेड़ से लटके मिले.

इसके बाद से पुलिस जांच में जुटी है. हालांकि वो इसे आत्महत्या मान रही है. फर्रुखाबाद के पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया,

“भगवतीपुर गांव में दो लड़कियों के फांसी लगाने की जानकारी मिली. दोनों दोस्त थीं और दोनों ने एक ही दुपट्टे से फांसी लगाई है. पहली दफा में यह मामला आत्महत्या का लग रहा है, क्योंकि लड़कियों के शरीर पर कहीं कोई चोट का निशान नहीं मिला है. पोस्टमॉर्टम के बाद स्थिति साफ हो जाएगी.”

अखिलेश यादव ने की जांच की मांग

लोकसभा सांसद और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मामले की जांच की मांग की है. उन्होंने 'एक्स' पर एक पोस्ट लिखा,

"यूपी के फर्रुखाबाद में जन्माष्टमी उत्सव देखने निकली दो बच्चियों की लाशें पेड़ पर लटकी मिलना, एक बेहद संवेदनशील घटना है. भाजपा सरकार इस मामले में तत्काल निष्पक्ष जांच करे और हत्या के इस संदिग्ध मामले में अपनी आख्या प्रस्तुत करे. ऐसी घटनाओं से समाज में एक भयावह वातावरण बनता है, जो नारी समाज को मानसिक रूप से बहुत गहरा आघात पहुंचाता है. 'महिला सुरक्षा' को राजनीति से ऊपर उठकर एक गंभीर मुद्दे के रूप में उठाने का अपरिहार्य समय आ गया है."

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को मौके से एक फोन और सिम बरामद हुआ है. बताया गया कि यह फोन एक लड़की के ममेरे भाई का है, जो परिवार के साथ ही जन्माष्टमी कार्यक्रम देख रहा था.

वीडियो: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती री-एग्जाम, सेंटर पर सिक्योरिटी और पेपर पर छात्रों ने क्या बोला?