The Lallantop

यूपी में दो बच्चों के साथ बर्बरता का वीडियो सामने आया, चोरी के शक पर मिर्ची खिलाई, पेशाब पिलाया

10 और 15 साल के बच्चों को इस कदर प्रताड़ित किया गया कि रूह कांप जाए.

post-main-image
पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. (फोटो: आजतक)

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में दो बच्चों को चोरी के शक में पकड़कर बुरी तरह पीटा गया. दोनों बच्चे की उम्र 10 और 15 साल है. पीटने वाले आरोपियों ने उन्हें जबरन मिर्ची खिलाई, पेशाब पीने को मजबूर किया. बच्चों के हाथ बांधकर उन्हें प्रताड़ित किया गया. बच्चे दर्द से चीखते रहे, रोते रहे. लेकिन प्रताड़ित करने वाले रुके नहीं. बच्चों की पैंट उतार कर उन्हें कोई इंजेक्शन भी लगाया गया, जिसके बारे में जानकारी नहीं है कि उसमें क्या था. इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है. घटना की वीभत्सता को देखते हुए उसे यहां दिखाया नहीं जा सकता है. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. 

आजतक के अनिल कुमार तिवारी की रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना 4 अगस्त की है. सिद्धार्थनगर के पथरा बाजार थाना क्षेत्र के कोनकटी चौराहे के पास की है. वीडियों में दोनों बच्चे हरी मिर्च खाते और बोतल में भरा पेशाब पीते दिख रहे हैं. बच्चों को प्रताड़ित करते कुछ लोगों की आवाज़ आ रही है, जो ऐसा न करने पर बच्चों को पीटने की धमकी देते सुनाई दे रहे हैं. कह रहे हैं, 'मूत पी, पूरा पी.' बच्चे डरके मारे वो सब कर रहे हैं. 

एक और वीडियो में बच्चों के हाथ पीछे बंधे हुए दिख रहे हैं. उन्हें किसी ने पैर से दबाकर लेटाए रखा है. पैंट निकाल कर कोई इंजेक्शन लगाया जा रहा है. उसके बाद उनके प्राइवेट पार्ट में मिर्ची रगड़कर डाली जा रही है. बच्चे रो रहे हैं, लेकिन किसी को तरस नहीं आ रहा है.

यूपी तक की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित बच्चे इतने डरे हुए थे कि इतना कुछ होने के बाद भी उन्होंने अपने परिवार को कुछ नहीं बताया. जब घटना का वीडियो वायरल हुआ, तब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. इसके बाद दोनों बच्चों के परिजनों को घटना की जानकारी मिली. बच्चों के परिवार ने 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

पुलिस ने कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर आए "दो बच्चों के खिलाफ आपत्तिजनक कृत्य" के वीडियो का तुरंत संज्ञान लिया.

पुलिस के मुताबिक, कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. सिद्धार्थनगर के अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ ने बताया कि इस मामले में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है. आरोपियों में से छह लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.

ये भी पढ़ें- 2021 में कितने बच्चे यौन हिंसा के शिकार हुए, कितने अगवा हुए, जान लीजिए

वीडियो: 'माफ करना, बेटी' 5 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, केरल पुलिस ने ट्वीट कर माफी मांगी