The Lallantop

विधानसभा चल रही थी, BJP विधायक पोर्न देख रहे थे

BJP विधायक जादब लाल नाथ पोर्न देखते पकड़े गए, Video वायरल

post-main-image
विधानसभा का सेशन चल रहा था और विधायक पोर्न देख रहे थे | पहला फोटो: इंडिया टुडे/दूसरा फाइल फोटो

जादब लाल नाथ, त्रिपुरा के बागबासा विधानसभा क्षेत्र से BJP के विधायक. विधायक जी कथित तौर पर पोर्न वीडियो देखते हुए पकड़े गए हैं, वो भी त्रिपुरा की विधानसभा के अंदर (Tripura BJP MLA Jadab Lal Nath watching porn in Assembly). इंडिया टुडे नॉर्थ ईस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक विधानसभा सत्र के दौरान जादब लाल नाथ अपने टैबलेट पर पोर्न देख रहे थे. वो जब पोर्न देख रहे थे तभी किसी ने पीछे से उनका वीडियो बना लिया. वीडियो सामने आते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. विधानसभा से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना सोमवार, 27 मार्च की है.

जादब लाल नाथ, सीपीआई (एम) के कार्यकर्ता थे, 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए. जादब ने 2018 में सीपीआई (एम) के उम्मीदवार और पूर्व स्पीकर रामेंद्र चंद्र देबनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव हार गए. हाल ही में हुए 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने फिर से BJP से चुनाव लड़ा और जीत गए.

BJP ने मामले पर क्या कहा?

इस पूरे मामले को लेकर दी लल्लनटॉप के साथी हिमांशु ने त्रिपुरा बीजेपी के अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य से बात की. उन्होंने बताया,

'कल रात को मीडिया के माध्यम से हमें इस प्रकरण की जानकारी हुई है. रात को मेरी जादब लाल नाथ से बात भी हुई. मैंने आज उन्हें बुलाया है. पार्टी की ओर से उन्हें एक नोटिस भी जारी किया जाएगा. हम उनसे स्पष्टीकरण मांगेंगे. विधायक जादब लाल का कहना है कि यह साजिश के तहत किया गया है. इस पर वह अपना स्पष्टीकरण पार्टी को देंगे.'

कर्नाटक में BJP के मंत्री पोर्न देख रहे थे

एक ऐसा ही मामला साल 2012 में कर्नाटक विधानसभा में सामने आया था. कर्नाटक सरकार के दो मंत्री राज्य की विधानसभा की कार्यवाही के दौरान मोबाइल पर अश्लील वीडियो देखते पाए गए थे. विधानसभा की कार्यवाही के दौरान तत्कालीन सहकारिता मंत्री लक्ष्मण सावदी और महिला और बाल कल्याण मंत्री सीसी पाटील मोबाइल पर अश्लील क्लिपिंग देख रहे थे.

कैसे पकड़ी गई थी मंत्रियों की हरकत

लक्ष्मण सावदी और सीसी पाटील की ये हरकत विधानसभा की कार्यवाही को कवर कर रहे एक स्थानीय चैनल के कैमरे ने पकड़ी थी. जिस समय दोनों मंत्री विधानसभा में अश्लील क्लिपिंग देख रहे थे विधानसभा में बेहद गंभीर चर्चा हो रही थी. लेकिन, दोनों मंत्रियों की इस बहस में कोई दिलचस्पी नहीं थी, दोनों अश्लील क्लिपिंग देखने में ज्यादा व्यस्त नजर आ रहे थे.

कर्नाटक की ये घटना लोकतंत्र के इतिहास में पहला मौका था, जब विधानसभा के अंदर कोई मंत्री अश्लील वीडियो देखते हुए पाया गया. कर्नाटक में जब ये मामला सामने आया था तो वहां की तत्कालीन बीजेपी सरकार को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी. विपक्ष ने जमकर निशाना साधा था. कर्नाटक की विपक्षी पार्टी जनता दल सेक्लयुर (जेडीएस) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी इस घटना को लोकतंत्र पर काला धब्बा बताया था.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: BJP के इस खेल ने त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में हारी बाजी को पलट दिया!