The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

27 मार्च 2024: दिन भर की बड़ी खबरों की अपडेट के लिए क्लिक करें

आज यानी 27 मार्च की सारी बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी- Delhi High Court मेंArvind Kejriwal की गिरफ्तारी के मामले में सुनवाई चल रही है. Maharashtra मेंUddhav thackeray की Shiv Sena ने 16 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. Mumbaiमें ED ने शिपिंग कंपनियों के परिसरों पर छापा मारा है.

post-main-image
पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट (फोटो- PTI)
LIVE UPDATES
11:23 PM
मार्च 27, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट जारी की

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 27 मार्च को आठवीं लिस्ट जारी कर दी है. इसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत चार राज्यों के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. मध्य प्रदेश की गुना सीट से राव यादवेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है. इस सीट से बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट दिया है.

9:43 PM
मार्च 27, 2024

गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से राहत नहीं, अगली सुनवाई 3 अप्रैल को

दिल्ली हाई कोर्ट ने 27 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया. केजरीवाल को शराब नीति मामले में पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था. कोर्ट ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय की दलील सुने बिना आदेश पारित नहीं किया जा सकता.

7:08 PM
मार्च 27, 2024

ड्रग बरामदगी केस में पूर्व IPS संजीव भट्ट दोषी करार

गुजरात की एक निचली अदालत ने पूर्व IPS अधिकारी संजीव भट्ट को 1996 के ड्रग बरामदगी केस में दोषी करार दिया है बनासकाठा की जिला अदालत 28 मार्च को उन्हें सजा सुना सकती है. भट्ट को नार्कोटिक्स एक्ट और आईपीसी की धाराओं के तहत दोषी पाया गया है. ये मामला 28 साल पुराना पुराना है. जब संजीव भट्ट ने बनासकाठा एसपी रहते हुए राजस्थान के एक वकील सुमेर सिंह राजपुरोहित को गिरफ्तार किया था. सुमेर को कथित रूप से 1.15 किलो ड्रग के साथ पकड़ा गया था. हालांकि संजीव भट्ट पर आरोप लगा कि उन्होंने राजपुरोहित को पकड़ने के लिए ड्रग रखने की साजिश रची थी. ये मामला करीब 20 सालों तक ठंडे बस्ते में था. अप्रैल 2018 में गुजरात हाई कोर्ट ने गुजरात सीआईडी को इस केस की जांच करने का आदेश दिया था.
 

4:45 PM
मार्च 27, 2024

सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया

चुनाव आयोग ने हरियाणा की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार अभिनेत्री कंगना रनौत और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ "अपमानजनक" टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और भारतीय जनता पार्टी के दिलीप घोष को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 

4:37 PM
मार्च 27, 2024

AAP सांसद सुशील कुमार रिंकू BJP में शामिल, टिकट के बावजूद छोड़ा साथ

सांसद सुशील कुमार रिंकू (Sushil Kumar Rinku) और जालंधर ईस्ट से आम आदमी पार्टी के विधायक शीतल अंगूरल बीजेपी में शामिल हो गए. रिंकू को आप ने जालंधर से टिकट देने की घोषणा कर दी थी. रिंकू पहले कांग्रेस में रह चुके हैं. उन्होंने जालंधर पश्चिम सीट से 2017 में विधानसभा चुनाव जीता था.
 

3:53 PM
मार्च 27, 2024

CM केजरीवाल की गिरफ्तार के बाद दिल्ली विधानसभा में क्या-क्या हुआ?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पहली बार दिल्ली विधानसभा का सत्र बुलाया गया. सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने जमकर हंगामा और नारेबाजी की. जंगपुरा से आम आदमी पार्टी विधायक प्रवीण कुमार शरीर और हाथों में बेड़िया पहनकर दिल्ली विधानसभा में पहुंचे थे. आम आदमी पार्टी के विधायकों ने पीली टी-शर्ट पहनकर विधानसभा के अंदर से एग्जिट गेट तक पैदल मार्च किया. टी-शर्ट पर लिखा था- मैं भी केजरीवाल. AAP विधायकों ने CM केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध किया और मुख्यमंत्री की रिहाई की मांग की.

2:32 PM
मार्च 27, 2024

अमेरिका के इस बड़े अधिकारी को विदेश मंत्रालय ने तलब किया

विदेश मंत्रालय ने दिल्ली में अमेरिका के कार्यवाहक डिप्टी चीफ ऑफ मिशन ग्लोरिया बर्बेना (Gloria Berbena) को समन भेजा है. मंत्रालय में लगभग 40 मिनट तक ये मीटिंग चली.

1:13 PM
मार्च 27, 2024

UP में कुत्तों की इन 23 नस्लों पर प्रतिबंध लगाया गया

केंद्र की तरफ से सर्कुलर जारी होने के बाद UP सरकार ने कुत्तों की 23 नस्लों पर प्रतिबंध लगा दिया है. राज्य सरकार ने सभी स्थानीय निकायों और जिला प्रशासन से इनके आयात, प्रजनन और बिक्री पर रोक लगाने का निर्देश दिया है.

इन ब्रीड में पिटबुल, रॉटविलर, टेरियर, टोसा इनु, अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर, फिला ब्राजालेरियो, डोगो अर्जेंटीनो, अमेरिकन बुलडॉग, बोजबोएल, कैंगल, सेंट्रल एशियाई शेफर्ड डॉग, कोकेशियान शेफर्ड डॉग, जैपनिज टोसा, कैनेरियो, रोडेशियन रिजबैक, अक्बाश, जपानी टोसा, वोल्फ डॉग, मॉस्को गॉर्ड, केन कोर्सो, तोरनजैक और टॉर्नजैक शामिल हैं.

12:36 PM
मार्च 27, 2024

अरविंज केजरीवाल के ED रिमांड के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में ED की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ याचिका दायर की थी. इस याचिका की सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल के वकील ने कहा है कि ED की कार्रवाई संविधान की बुनियादी संरचना पर हमला है. केजरीवाल की तरफ से वरिष्ठ वकील एएम सिंघवी ने कहा कि चुनाव के ठीक पहले एक सीटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया है जब आदर्श आचार संहिता लागू थी.

10:27 AM
मार्च 27, 2024

उद्धव गुट ने महाराष्ट्र में 16 सीटों पर उम्मीदवार उतारे

लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने 16 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. इन सीटों में कई सीटें ऐसी हैं जिन पर कांग्रेस अपनी दावेदारी पेश कर रही थी. लेकिन इन पर उद्धव की शिवसेना ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. इन सीटों में सांगली और मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट है.

8:54 AM
मार्च 27, 2024

शिपिंग कंपनियों पर ED का छापा

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन की जांच के लिए मुंबई स्थित कैप्रिकॉर्नियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और उसके निदेशकों विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी और उनकी सहयोगी संस्थाओं के पांच शहरों में विभिन्न परिसरों पर छापेमारी की है. ED के मुताबिक, संदिग्ध कंपनियों पर बड़े पैमाने पर भारत से बाहर विदेशी मुद्रा भेजने का आरोप है. बताया जा रहा है कि इन कंपनियों ने 1,800 करोड़ रुपए की संदिग्ध धनराशि भेजी है.

तलाशी के दौरान एजेंसी ने एक वॉशिंग मशीन सहित अन्य स्थानों छिपाए गए 2.54 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की है. 

ed raid in mumbai
तस्वीर साभार: PTI