The Lallantop

TMC नेता कल्याण बनर्जी हुए घायल, वक्फ बोर्ड की मीटिंग में बीजेपी लीडर से तीखी बहस

Trinamool Congress नेता Kalyan Banerjee चोटिल हो गए हैं. TMC नेता संयुक्त संसदीय समिति की बैठक के दौरान चोटिल हुए.

post-main-image
कल्याण बनर्जी हुए घायल (फाइल फोटो: PTI)

तृणमूल कांग्रेस नेता कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) चोटिल हो गए हैं. TMC नेता संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की बैठक के दौरान चोटिल हुए. दरअसल बैठक में तृणमूल कांग्रेस नेता कल्याण बनर्जी की बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय (Abhijit Gangopadhyay) से झड़प हो गई. तीखी झड़प के दौरान कल्याण बनर्जी ने पानी की कांच की बोतल फोड़ दी, जिससे उनके हाथ में चोट लग गई. रिपोर्ट के मुताबिक उनके हाथ में चार टांके लगे हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना के बाद बैठक को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया. रिपोर्ट में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया गया है कि कल्याण बनर्जी ने झड़प के दौरान अचानक से बोतल उठाई और मेज पर फोड़ दी. इस दौरान उन्हें खुद चोट लग गई.

घटना के बाद का एक वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने शेयर किया है. जिसमें कल्याण बनर्जी की उंगलियों में पट्टी लगी हुई दिखाई दे रही है. इस दौरान वो असदुद्दीन ओवैसी का हाथ पकड़कर चलते हुए नजर आ रहे हैं.

इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बैठक में कई रिटायर्ड जज, वरिष्ठ अधिवक्ता और बुद्धिजीवी मौजूद थे. इसी दौरान अचानक से कल्याण बनर्जी उठकर बोलने लगे. चूंकि वो पहले भी बैठक में कई बार बोल चुके थे. ऐसे में इस बार उनके बीच में बोलने पर अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई.

रिपोर्ट में आगे बताया गया कि गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई तो कल्याण बनर्जी ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. जिसके बाद  गंगोपाध्याय ने भी अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया. बहस के दौरान गुस्से में कल्याण बनर्जी ने कांच की बोतल उठाकर मेज पर पटक दी, जिससे वह चोटिल हो गए.

इससे पहले 15 अक्टूबर को वक्फ (संशोधन) बिल पर चर्चा (Waqf bill panel meeting) कर रही संसदीय समिति की बैठक के दौरान भाजपा और विपक्ष के सांसदों के बीच माहौल गरम हो गया. 15 अक्टूबर को संसदीय समिति की बैठक के दौरान विपक्ष ने भाजपा सांसदों पर उनके खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. विपक्ष ने लगातार दूसरे दिन बैठक से वॉकआउट कर दिया. बैठक के दौरान भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, दिलीप सैकिया, अभिजीत गांगुली और तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी व कांग्रेस के गौरव गोगोई के बीच तीखी नोकझोंक हो गई थी. विपक्ष ने आरोप लगाया था कि समिति के अध्यक्ष जगदंबिका पाल नियमों के अनुसार काम नहीं कर रहे हैं, और भाजपा सांसदों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहे हैं.

वीडियो: पश्चिम बंगाल से टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने लोकसभा में हंगामा किया