The Lallantop

बिहार: पटना के स्कूल के नाले में मिला 3 साल के बच्चे का शव, लोगों ने स्कूल जला डाला

पुलिस की जांच के दौरान स्कूल के दो बच्चों ने बताया कि बच्चे का शव स्कूल के एक कमरे के सीवरेज में रखा है. बच्चे की मौत के बारे में पता चलते ही परिजनों ने हंगामा किया. स्कूल को आग के हवाले कर दिया गया.

post-main-image
बच्चा रोज की तरह 16 मई को अपने स्कूल गया था. लेकिन छुट्टी होने के बाद वो घर नहीं लौटा. (फोटो- इंडिया टुडे)

बिहार के पटना शहर में एक तीन साल के बच्चे की मौत को लेकर हंगामा मच गया है. बताया गया है कि बच्चे का शव पटना के एक स्कूल के नाले से बरामद हुआ था (Boy found dead Patna). उसकी मौत की खबर पता चलने के बाद परिवार के लोगों ने इलाके की सड़क जाम कर दी. इस बीच आक्रोशित लोगों ने स्कूल को आग के हवाले कर दिया.

खबरों के मुताबिक बच्चे की मौत की ये घटना राजधानी पटना के दीघा इलाके की है. इंडिया टुडे से जुड़ीं श्वेता कुमारी की रिपोर्ट के अनुसार 16 मई को दोपहर तीन बजे के बाद से बच्चा लापता था. इसके बाद बच्चे की डेडबॉडी इलाके के एक स्कूल के नाले से बरामद की गई. मृत बच्चे के परिजनों को सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंचे. परिजनों ने बच्चे की हत्या के आरोप स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन पर लगाए हैं.

बच्चा स्कूल गया पर लौटा नहीं!

रिपोर्ट के मुताबिक बच्चा रोज की तरह 16 मई को अपने स्कूल गया था. लेकिन छुट्टी होने के बाद वो घर नहीं लौटा. परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन से भी बच्चे के बारे में पूछा गया. परिजनों ने स्कूल को सूचित किया कि उनका बच्चा घर नहीं लौटा है. इसके बाद भी वे बच्चे को ढूंढने में लगे रहे. बाद में उन्हें बच्चे का शव एक नाले में मिला.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक जिस नाले से बच्चे का शव बरामद हुआ, वो स्कूल की चारदीवारी के भीतर ही बना था. इसके बाद घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी गई. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्चे के अपहरण का मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए थे.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक सीसीटीवी में पता चला कि बच्चा स्कूल के अंदर गया था, लेकिन बाहर नहीं आया. जांच के दौरान स्कूल के दो बच्चों ने बताया कि तीन साल के बच्चे का शव स्कूल के एक कमरे के सीवरेज में रखा है. बच्चे की मौत के बारे में पता चलते ही परिजनों ने हंगामा किया. स्कूल को आग के हवाले कर दिया गया.

फिलहाल पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अभी तक तीन लोगों कस्टडी में ले लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.  

वीडियो: पटना के आर्मी स्कूल में पढ़ाने वाली टीचर का पंखे पर लटका मिला शव, पति अरेस्ट