The Lallantop

10 करोड़ का बंगला, फ्लाइट के जरिए चोरी, 5 हजार कार चुराने वाले अनिल चौहान की पूरी कुंडली!

अनिल महंगी कारों से घूमता था. उसके पास सरकारी कनेक्शन थे.

post-main-image
पुलिस की गिरफ्त में अनिल चौहान (फोटो: आज तक)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पांच हजार गाड़ियां चुराने वाले एक शख्स अनिल चौहान (Anil Chauhan) को गिरफ्तार किया था. वो लगभग दो दशक से गाड़ियां चुरा रहा था. अब जानकारी सामने आई है कि अनिल चौहान ने अच्छी खासी संपत्ति इकट्ठा कर ली थी. उसकी लाइफस्टाइल आलीशान थी और उसके पास सरकारी कनेक्शन भी थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब दो दशकों में पांच हजार गाड़ियां चुरा चुके देश के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल चोर की लाइफस्टाइल इतनी आलीशान थी कि बड़े-बड़े लोग उसे देखकर गच्चा खा जाएं कि ये चोर है या कोई बड़ा बिजनेसमैन. उसके चोरी करने के तरीके में भी रईसी झलकती थी. ऐसा इसलिए कहा जा है क्योंकि अनिल चोरी करने के लिए उत्तर पूर्वी राज्यों से हवाई जहाज से सफर कर दिल्ली आता था और चोरी करने के बाद हवाई जहाज से ही अपने ठिकानों पर वापस लौट जाता था. 

अनिल की संपत्ति

अनिल असम में क्लास-1 कॉनट्रैक्टर था, जिसके चलते उसके राजनीतिक संबंध काफी अच्छे थे. वहीं अनिल की आलीशान लाइफस्टाइल की बात करें तो अनिल महंगे कपड़ों के साथ सोने के ब्रेसलेट पहनता था. साथ ही मंहगी कारों में घूमता था और खुद को बिजनेसमैन या सरकारी अधिकारी बताता था. उसके बंगले की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है. अनिल की तीन बीवियां और सात बच्चे हैं. पुलिस के अनुसार, उसकी दो बीवियों ने दावा किया है कि उन्हें अनिल की गैरकानूनी गतिविधियों के बारे में नहीं पता था. उन्हें सिर्फ इतना ही पता था कि अनिल एक कार डीलर है.

इससे पहले पुलिस की तरफ से बताया गया था कि अनिल को पकड़ने के लिए कई सारी टीम्स बनाई गई थीं. इन टीम्स को पूर्वोत्तर भारत के कई इलाकों में भेजा गया था. पुलिस ने बताया कि 52 साल का अनिल चौहान गंगटोक, असम और नेपाल में अपने 25-30 साथियों के साथ मिलकर कारें बेचता था. हालांकि, वो पहले भी गिरफ्तार हो चुका था. लेकिन उसे पकड़ना आसान नहीं था.

(ये स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे आर्यन ने लिखी है)

महोबा: यूपी पुलिस ने चोरी के केस के आरोपी को टार्चर कर कान में लोहे का तार डाल दिया