The Lallantop

स्कूल में जैवलिन थ्रो की प्रैक्टिस चल रही थी, छात्र के गले के आर-पार हो गया भाला!

स्पोर्ट्स मीट की तैयारी चल रही थी.

post-main-image
चार घंटे की मशक्कत के बाद डॉक्टरों ने बच्चे के गले से भाला निकाला (सांकेतिक तस्वीर: wikimedia/आजतक)

स्कूल में एनुअल स्पोर्ट्स मीट था. वार्षिक खेल प्रतियोगिता का प्रैक्टिस सेशन चल रहा था. लेकिन भाला फेंक यानी जैवलिन थ्रो की प्रैक्टिस के दौरान एक हादसा हो गया. एक छात्र ने भाला फेंका, जो कि पास खड़े एक दूसरे छात्र को जा लगा. भाला छात्र के गले के आर-पार हो गया था. घायल छात्र को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया. बच्चे के गले में फंसे भाले को निकालना था. 8 डॉक्टरों की टीम तैयार की गई. फिर छात्र की सर्जरी हुई. भाला निकाला गया और छात्र अब रिकवर कर रहा है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक मामला ओडिशा के बलांगिर (Balangir) जिले का है. अगलपुर बॉएज़ पंचायत हाई स्कूल में एक छात्र बाला फेंकने की प्रैक्टिस कर रहा था. उसने जैसे ही भाला फेंका, वो पास खड़े 9वीं क्लास के छात्र सहानंद मेहर के गले के दाईं ओर से लगते हुए बाईं तरफ पार हो गया. 

घायल छात्र को उसी हालत में भीमा भोई मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले जाया गया. डॉक्टरों ने घायल छात्र की सर्जरी की. 8 डॉक्टरों की टीम लगी. चार घंटे की मशक्कत के बाद बच्चे के गले में फंसे भाले को सुरक्षित तरीके से निकाला. छात्र हॉस्पिटल के ICU में एडमिट है. मेडिकल अधिकारियों के मुताबिक छात्र अब रिकवर कर रहा है. 

CM बोले- 'घायल छात्र को बेहतर इलाज मिलेगा'

बलांगिर के जिलाधिकारी चंचल राणा ने बताया कि स्कूल में स्पोर्ट्स मीट के दौरान ये घटना हुई. उन्होंने बताया कि बच्चे की हालत अब खतरे से बाहर है. छात्र के परिवार को 30 हजार रुपये की मदद देने का आदेश दिया गया है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की ओर से निर्देश दिया है कि घायल छात्र को बेहतर इलाज दिया जाए. इसके लिए पैसे मुख्यमंत्री राहत कोष से दिया जाएगा.

घायल बच्चे के चाचा अच्युतानंद मेहर ने बताया कि उन्हें स्कूल से भतीजे के घायल होने की सूचना मिली थी. इसके बाद वे लोग हॉस्पिटल पहुंचे. इस हादसे के बाद स्कूल में स्पोर्ट्स मीट को टाल दिया गया है.

नीरज चोपड़ा ने जो भाला पीएम को गिफ्ट किया था वो कितने में नीलाम हुआ?