The Lallantop

गुलमर्ग आतंकी हमले में सेना के दो जवानों और दो नागरिकों की मौत

आतंकियों ने 18 राष्ट्रीय राइफल्स की गाड़ी पर हमला किया.

post-main-image
सांकेतिक तस्वीर. (इंडिया टुडे)

नियंत्रण रेखा (LoC) के पास गुलमर्ग में सेना के एक वाहन पर आतंकवादियों के हमले की खबर है. इंडिया टुडे के अरशफ वानी की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में दो आम नागरिक और सेना के दो जवानों की मौत हो गई है. यह वाहन 18 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) का था जिसमें कई जवान बैठे हुए थे. रिपोर्ट के मुताबिक गुलमर्ग में बोटापथर के नागिन इलाके के पास आतंकियों ने हमला किया है. 

सेना का वाहन बोटपाथरी से आ रहा था, जो LoC से 5 किलोमीटर दूर है, तभी आतंकवादियों ने हमला कर दिया. इस हमले में कुली का काम करने वाले दो नागरिकों की मौत की खबर है. माना जा रहा है कि ये आतंकवादी पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) का हिस्सा हैं. जिसने पहले भी सीमा पार कई हमले किए हैं. सुरक्षाबलों ने जवाबी ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

हाल ही में कश्मीर में प्रवासी मजदूरों पर ज्यादा हमलों की खबरें सामने आई हैं.ताज़ा मामला आज, 24 अक्तूबर की सुबह का है. पुलवामा के त्राल इलाके में आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया. रविवार को गंदेरबल में एक टनल निर्माण स्थल पर हुए आतंकवादी हमले में छह प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी. साथ ही एक स्थानीय डॉक्टर की भी इस हमले की चपेट में आने से मौत हो गई. इससे पहले जबकि 18 अक्टूबर को शोपियां में आतंकियों ने बिहार के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

चुनाव के बाद जम्मू-कश्मीर में हाल ही में नई सरकार बनी है. उमर अब्दुल्ला की अगुवाई में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाई है. नई सरकार के गठन के बाद से जम्मू-कश्मीर में हमलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है. इन हमलों की हर राजनीतिक दल की तरफ से निंदा की गई है.

वीडियो: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक और आतंकी हमला